25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आप उम्मीदवार ने संवाददाता सम्मेलन कर बेटे के दावे को नकारा, पुलिस ने चुनाव आयोग से की शिकायत

नयी दिल्ली : दिल्ली में चुनाव के ठीक एक दिन पहले आम आदमी पार्टी (आप) के पश्चिम दिल्ली से उम्मीदवार बलबीर सिंह जाखड़ के पुत्र के इस दावे से नया राजनीतिक विवाद उत्पन्न हो गया कि उनके पिता ने लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को छह करोड़ रुपये दिये थे. हालांकि, जाखड़ […]

नयी दिल्ली : दिल्ली में चुनाव के ठीक एक दिन पहले आम आदमी पार्टी (आप) के पश्चिम दिल्ली से उम्मीदवार बलबीर सिंह जाखड़ के पुत्र के इस दावे से नया राजनीतिक विवाद उत्पन्न हो गया कि उनके पिता ने लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को छह करोड़ रुपये दिये थे.

हालांकि, जाखड़ ने संवाददाता सम्मेलन कर बेटे के बयान को झूठ करार दिया और कहा कि पुत्र के साथ उनके संबंध ठीक नहीं रहे हैं. बलबीर सिंह ने कहा कि उनके तलाक के बाद उनका बेटा अपने नाना-नानी के साथ रहता था. जाखड़ ने कहा कि यह कदम राजनीति से प्रेरित हो सकता है. बलबीर सिंह ने कहा कि उनका बेटा कभी उनके साथ नहीं रहा. दिल्ली पुलिस ने बलबीर सिंह जाखड़ के संवाददाता सम्मेलन में हस्तक्षेप करने की कोशिश की. पुलिस का कहना है कि यह आचार संहिता का उल्लंघन है. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि चुनाव से 48 घंटे पहले चुनाव प्रचार थम जाता है और आप का यह कार्यक्रम आचार संहिता का उल्लंघन है. उन्होंने बताया कि उन्होंने इसकी सूचना चुनाव आयोग को दे दी है.

संवाददाता सम्मेलन शुरू होने के शीघ्र बाद तीन पुलिसकर्मी आईटीओ स्थित आप के मुख्यालय में आये और पार्टी के पदाधिकारियों से संवाददाता सम्मेलन बंद करने को कहा, लेकिन नेताओं ने कोई ध्यान नहीं दिया. इसके बाद पुलिसकर्मियों ने वीडियो रिकॉर्ड भी करने की कोशिश की, लेकिन उन्हें अंदर आने की मंजूरी नहीं दी गयी और दरवाजे बंद कर दिये गये. हालांकि, आप ने अपना बचाव करते हुए कहा कि संवाददाता सम्मेलन में पश्चिम दिल्ली से उनके उम्मीदवार ने न तो जनता से वोट की अपील की और न ही पार्टी का चुनाव चिह्न दिखाया. पार्टी ने कह कि आचार संहिता का कोई उल्लंघन नहीं हुआ है क्योंकि उसने अपना चुनाव चिह्न ढंक रखा था तथा पार्टी ने वोट के लिए कोई अपील नहीं की है, बस एक स्पष्टीकरण दिया है. पार्टी का कहना है कि यह संवाददाता सम्मेलन सोशल मीडिया पर चल रहे एक वीडियो लेकर किया गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें