32.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

दिल्ली : मेडिकल रिपोर्ट में मुख्य सचिव अंशु प्रकाश से मारपीट की पुष्टि, AAP एमएलए की कोर्ट पेशी संभव

नयी दिल्ली:दिल्ली के मुख्यमंत्रीअरविंदकेजरीवाल के आवास पर दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश के साथ कथित तौर पर मारपीट करने वालेआम आदमी पार्टी के विधायक प्रकाश जरवाल कोमंगवारदेर रात हिरासत में ले लिया गया. पुलिस सूत्रों ने बताया कि उन्हें उनके देवली स्थित आवास से हिरासत में ले लिया गया. उनसे पूछताछ की गयी और […]

नयी दिल्ली:दिल्ली के मुख्यमंत्रीअरविंदकेजरीवाल के आवास पर दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश के साथ कथित तौर पर मारपीट करने वालेआम आदमी पार्टी के विधायक प्रकाश जरवाल कोमंगवारदेर रात हिरासत में ले लिया गया. पुलिस सूत्रों ने बताया कि उन्हें उनके देवली स्थित आवास से हिरासत में ले लिया गया. उनसे पूछताछ की गयी और न्यूज एजेंसी एएनआइ के अनुसार बाद में उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया. वहीं, बुधवार को दिन में विधायक अमानुतल्ला खान ने आत्मसमर्पण कर दिया. उन्होंने जामिया नगर थाने में सरेंडर किया. अमानतुल्ला खान को तीस हजारी कोर्ट में पेश किया जाएगा.

अमानतुल्ला ने इस दौरान इसे भाजपा की साजिश बताया व दिल्ली सचिवालय में कर्मचारियों द्वारा एक मंत्री के साथ किये गये दुर्व्यवहार का मामला उठाया. अमानतुल्ला पर आरोप है कि उन्होंने व अन्यआप विधायकों नेसोमवार रात मुख्यमंत्री आवास पर विधायक के साथ धक्का-मुक्की व दुर्व्यवहार किया. वहीं, मुख्य सचिव की मेडिकल रिपोर्ट में उनके साथ दुर्व्यवहार व धक्का-मुक्की होने की बात कही गयी है.

वहीं, मुख्य सचिव की मेडिकल रिपोर्ट में उनके साथ दुर्व्यवहार व धक्का-मुक्की होने की बात कही गयी है. पुलिस सूत्रों के अनुसार, मेडिकल रिपोर्ट में अंशु प्रकाश को चोट लगने, कटने के निशान होने वचेहरेपर सूजन होने की पुष्टि हुई है.

दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश ने आरोप लगायाहैकि सोमवार रात मुख्यमंत्री के आवास पर एक बैठक के दौरान आप विधायक अमानतुल्ला खान और अन्य ने उन पर हमला कियाऔर उनकेसाथकुछअन्य विधायकों व नेताओं ने दुर्व्यवहार किया.अंशु प्रकाश की शिकायत के अनुसार, उन्हेंएकविधायक नेएस-एसटीएक्ट मेंफंसाने की धमकी दी और वे उन्हें पहचान सकते हैं.

अंशु प्रकाश की शिकायतों के आधार पर दिल्ली पुलिस ने अमानुल्ला खान और अन्य के खिलाफ एक एफआइआर दर्ज कर ली है. इससे पहले, देवली के विधायक जरवाल और अंबेडनगर के आप विधायक अजय दत्त ने दावा किया कि नौकरशाह ने जातिसूचक टिप्पणियां कीं. उन्होंने उनके खिलाफ दिल्ली पुलिस तथा राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग में एक शिकायत भी दर्ज करायी है.

अंशु प्रकाश का कहना है कि आप विधायक चाहते थे कि नियम विरुद्ध ढंग से मैं केजरीवाल सरकार के तीन साल पूरे हाेने पर उनके विज्ञापन को मंजूरी दे दूं. अंशु प्रकाश ने कहा है कि उन्हें यह भी कहा गया कि मंजूरी नहीं मिलने पर उन्हें पूरी रात बंधक बना कर रखा जाएगा. दिल्ली के आइएएस एसोसिएशन ने इस मामले की कल गृहमंत्री राजनाथ सिंह व उप राज्यपाल अनिल बैजल से शिकायत की थी. वहीं, आप विधायकों का आरोप है कि मामला राशन कार्ड से जुड़ा है.

पढ़ें यह खबर :

अरविंद केजरीवाल : एक पूर्व अफसर की अफसरों से बार-बार क्यों हो जाती है लड़ाई?

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें