Advertisement

darbhanga

  • May 18 2017 5:57AM

आंधी के साथ आयी बारिश, उड़े छप्पर

 दरभंगा/बहादुरपुर : बुधवार की दोपहर धूल भरी आंधी व बारिश से शहर अंधकार में डूब गया. कुछ समय के लिए जनजीवन मानों ठहर सा गया. जो लोग जहां थे, वहीं जगह ढूंढ़ कर सरक लेने पर मजबूर हो गए. अंधकार इतना गहरा गया कि हेडलाइट जलाकर सड़क पर वाहन चलाने पर बेवश हो गए. कुछ देर के लिए मानो इंद्रदेव ने पूरे बादल को ढक लिया.

मुआवजे को ले जाम किया एनएच : केवटी. दरभंगा-जयनगर एनएच-105 पर हाजीपुर चौक के समीप असराहा गांव के लोगों ने भीषण वर्षा ओलावृष्टि में हुए क्षति के मुआवजा को लेकर करीब दो घंटे सड़क जाम रखा. जाम की सूचना मिलने पर बीडीओ तौकीर हाशमी, सीओ संतोष कुमार सुमन, सीआई दिगम्बर प्रसाद सिंह स्थानीय पुलिस के साथ जाम स्थल पर पहुंचकर वार्ता की. इसके बाद जाम समाप्त हुआ. वहीं भाकपा माले के कार्यकर्ताओं ने सोमवार को आयी भीषण तूफान व ओलावृष्टि में हुए क्षति का मुआवजा नहीं मिलने से रनवे चौक से जुलूस अंचल सचिव धर्मेश यादव के नेतृत्व में निकला.
 
बीडीओ व सीओ के आश्वासन मिलने के बाद आंदोलन समाप्त किया गया. 
खरीफ फसल की तैयारी के बारे में दी जानकारी : केवटी. आगामी खरीफ की तैयारी को लेकर बुधवार को मुख्यालय स्थित ई किसान भवन में प्रखंड कृषि विभाग की ओर से प्रशिक्षण का आयोजन किया गया. इस अवसर पर जाले कृषि विज्ञान केंद्र से आए प्रधान कृषि वैज्ञानिक डा. अनुपमा कुमारी ने श्री विधि से खेती के बावत विस्तृत जानकारी दी. वहीं वैज्ञानिक डा. संजय कुमार ने फसलों के प्रबंधन व कीट व्याधि नियंत्रण तथा वैज्ञानिक डा. मुकेश कुमार सिंह ने मछली पालन के गुर सिखाये.  बीएओ देवेंद्र सिंह के संचालन में हुए शिविर में कृषि समन्वयकों व किसान सलाहकारों ने भाग लिया.
 
Advertisement

Comments