36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पुलिस पदाधिकारी स्कूलों में बच्चों को पढ़ायेंगे नैतिकता का पाठ

दरभंगा : जिले के आला पुलिस अधिकारी स्कूलों में बच्चों को नैतिकता का पाठ पढ़ायेंगे. पुलिस कप्तान बाबू राम समेत सिटी एसपी योगेंद्र कुमार, तीनों अनुमंडल के एसडीपीओ व यातायात पुलिस उपाधीक्षक गुरुजी की भूमिका में नजर आयेंगे. पुलिस अधिकारी बच्चों को न सिर्फ नशा के दुष्प्रभाव व साइबर अपराध के विषय में जानकारी देंगे, […]

दरभंगा : जिले के आला पुलिस अधिकारी स्कूलों में बच्चों को नैतिकता का पाठ पढ़ायेंगे. पुलिस कप्तान बाबू राम समेत सिटी एसपी योगेंद्र कुमार, तीनों अनुमंडल के एसडीपीओ व यातायात पुलिस उपाधीक्षक गुरुजी की भूमिका में नजर आयेंगे. पुलिस अधिकारी बच्चों को न सिर्फ नशा के दुष्प्रभाव व साइबर अपराध के विषय में जानकारी देंगे, बल्कि महिलाओं की सुरक्षा के प्रति भी जागरूक करेंगे.

22 से 27 फरवरी के बीच पुलिस अधिकारी बच्चों को नैतिकता का पाठ पढ़ायेंगे. इस तिथि में पुलिस सप्ताह का आयोजन होगा. एसएसपी बाबू राम सहित सिटी एसपी, यातयात पुलिस उपाधीक्षक के साथ तीनोंएसडीपीओ एक-एक गांव गोद लेंगे.
जिस गांव को जो पुलिस अधिकारी गोद लेंगे, वहां के विद्यालयों में जाकर छात्रों को नैतिकता की पाठ पढ़ायेंगे. बच्चों को नशापान के दुष्प्रभावों से अवगत करायेंगे. एसएसपी के लिए गांव का चयन सदर एसडीपीओ करेंगे. शिक्षण कार्य की वीडियोग्राफी भी करायी जाएगी. कार्यक्रम संचालन की जिम्मेवारी एसडीपीओ (रक्षित) को दी गई है. विभागीय स्तर पर इसकी तैयारी आरंभ हो गयी है.
पुलिसकर्मी व आमजन के बीच होगी खेलकूद प्रतियोगिता
खेलो बिहार कार्यक्रम के तहत 23 फरवरी को खेल-कूद का आयोजन किया जायेगा. इस दौरान फुटबॉल, वॉलीबाल, क्रिकेट, कबड्डी आदि खेल होंगे. एक ओर पुलिस की टीम होगी तो दूसरी ओर आमजन की टीम रहेगी.
रक्तदान महादान का देंगे संदेश
27 फरवरी को लहू हमारा जनसेवा कार्यक्रम के तहत रेडक्रॉस व आइएमए के सहयोग से रक्तदान किया जायेगा. पुलिस अधीक्षक से लेकर अन्य अधिकारी व पुलिस के जवान रक्तदान करेंगे. जनसभा के माध्यम से आमजन को भी रक्तदान महादान का संदेश दिया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें