darbhanga

  • Dec 15 2019 1:38AM
Advertisement

कटरहिया मोहल्ला के घरों में घुसा नाले का पानी, परेशानी

टिनही पुल तक नाला निर्माण की सुस्त रफ्तार से बढ़ी लोगों की समस्या

स्कूली बच्चे, बुजुर्ग व महिलाएं घर में कैद
 
दरभंगा : शहर के वार्ड 17 के कटरहिया मोहल्ला में एक बार फिर से व्यापक रूप से जलजमाव हो गया है. मुख्य सड़क से लेकर लिंक रोड नाला के गंदे पानी में डूब गये हैं. जलजमाव की वजह से सड़क व नाला का फर्क मिट गया है. घरों में नाला का पानी फैल गया है. चारों तरफ जलजमाव दिख रहा है. पानी निकासी की समुचित व्यवस्था नहीं रहने से लोग दुर्गंध देते गंदी पानी के बीच वक्त गुजारने के लिए मजबूर हैं. स्कूली बच्चे, बुजुर्ग व महिलाएं घरों में कैद हो गयी हैं.
 
रोजमर्रा के काम के लिए लोग जैसे-तैसे दिन में बाजार निकल पाते हैं. शाम होते ही लोग घरों में कैद हो जाते हैं. लगातार जलजमाव रहने से सगे-संबंधी भी आना नहीं चाहते. यह स्थिति करीब 20 दिनों से है. दूसरी ओर बुडको द्वारा टिनही पुल तक सुस्त रफ्तार से हो रहा ड्रेन निर्माण मोहल्लावासियों के लिए जले पर नमक छिड़कने सरीखा साबित हो रहा है. 
 
निगम से शिकायत के बाद भी समाधान की दिशा में पहल नहीं देख लोगों में आक्रोश गहराता जा रहा है. बताया जाता है कि निजी जमीन से कच्चा नाला के जरिये हो रही जलनिकासी जमीन मालिक द्वारा मकान निर्माण शुरू किये जाने से अवरुद्ध हो गयी है. लिहाजा समस्या विकराल हो गयी है. गौरतलब है कि मोहल्ले में बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के कार्यालय के अतिरिक्त व दो निजी स्कूलों का भी संचालन होता है.
 
आये दिन हो रही दुर्घटना: जलजमाव के कारण सड़क व नाला में वाहन चालक फर्क नहीं कर पा रहे. इस वजह से रोजाना चालक दुर्घटना के शिकार हो रहे हैं. राहगीर अगर पैदल सड़क पर निकल जाते हैं, तो सुरक्षित लौटना तय नहीं रहता. बीमारों के इलाज के लिए परिजन को कड़ी मश्क्कत करनी पड़ती है.
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement