darbhanga

  • Dec 7 2019 1:20AM
Advertisement

दरभंगा में डूबने से भाई बहन समेत तीन की मौत

सदर (दरभंगा) : भालपट्टी ओपी के फतुलाहा गांव में शुक्रवार की दोपहर गड्ढे में भाई-बहन सहित तीन बच्चों की डूबने से मौत हो गयी. मृतकाें में फतुलाहा निवासी मो. समीउल्लाह का नौ वर्षीय पुत्र एनायतुल्ला व पांच वर्षीया पुत्री माहिन अंजूम व हाजी मो. सगीर की सात वर्षीया नतनी अफीफा फातमा शामिल हैं.

अफीफा मनीगाछी थाने के पैठान कबई निवासी मो. शहनवाज की पुत्री थी. वह अपने ननिहाल में रहती थी. शुक्रवार की दोपहर 12 बजे तीनों एक साथ खेत की तरफ गये थे. घर से डेढ़सौ फीट की दूरी पर धान के खेत में लगे पानी देखकर तीनों नहाने लगे. इसी दौरान खेत के गड्ढा में डूबकर तीनों की मौत हो गयी. 

काफी समय बीत जाने के बाद घर के लोग बच्चों को ढूंढ़ने लगे. खोजबीन करने पर किसी की नजर गड‍्ढे में तीनों बच्चों की लाश पर पड़ी. सभी को चिकित्सक के यहां ले जाया गया. चिकित्सक ने सभी को मृत घोषित कर दिया. तीन बच्चों के डूबकर मरने की खबर जंगल में आग की तरह फैल गयी. 
 
मुरिया, भालपट्टी, अदलपुर आदि गांवों के लोग जुट गये. इसकी सूचना पुलिस को मिली. भालपट्टी ओपी प्रभारी मो. मोहसिन दल-बल के साथ वहां पहुंचे. पूर्व केंद्रीय राज्य मंत्री मो. अली अशरफ फातमी भी  पहुंचे. 
 
जानकारी मिलने पर बीडीओ रवि सिन्हा एवं सीओ अरुण कुमार सक्सेना भी पहुंचे. अदलपुर मुखिया मो. ओजैर, मुरिया के पूर्व मुखिया शौकत एकलाखी सहित फिदा हुसैन, एबरार अहमद, मो. जुबैर आलम भी गांव पहुंचे. पुलिस ने पंचनामा तैयार कर लाशों को परिजनों को सौंप दिया. लोगों का कहना है कि खेत में जेसीबी से मिट्टी काटे जाने के कारण बने गड्ढे ने तीनों बच्चों की मौत हो गयी.
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement