26.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

हराही तालाब पर अतिक्रमणकारियों के खिलाफ फिर से चला बुलडोजर

दरभंगा : शहर के ऐतिहासिक हराही तालाब पर 29 दिनों बाद पुन: गुरुवार को अतिक्रमणमुक्ति अभियान चलाया गया. सुबह 11 बजे से लेकर देर शाम तक पूर्वी-दक्षिणी किनारे से अतिक्रमण खाली कराया गया. अतिक्रमण कर अवैध तरीके से निर्मित मंदिर को छोड़ उससे पहले के हिस्से में अवैध कब्जा को जेसीबी, हथौड़ा व खंती से […]

दरभंगा : शहर के ऐतिहासिक हराही तालाब पर 29 दिनों बाद पुन: गुरुवार को अतिक्रमणमुक्ति अभियान चलाया गया. सुबह 11 बजे से लेकर देर शाम तक पूर्वी-दक्षिणी किनारे से अतिक्रमण खाली कराया गया. अतिक्रमण कर अवैध तरीके से निर्मित मंदिर को छोड़ उससे पहले के हिस्से में अवैध कब्जा को जेसीबी, हथौड़ा व खंती से हटाया गया. ससमय पुलिस बल के नहीं पहुंचने से अधिकारियों को अभियान शुरु करने में थोड़ी परेशानी हुई. 35 बीघा रकवा में 48 लोगों ने अतिक्रमण कर रखा है.

स्टेशर रोड तालाब किनारे पूर्वी भाग में होटल संचालकों के अवैध कब्जा कर निर्माण को ध्वस्त किया गया. प्रशासन द्वारा करीब एक माह पूर्व चलाये गये अभियान के दौरान ध्वस्त किये निर्माण में शेष भवनों को तोड़ा गया. होटल के पीछे किए गये निर्माण को अधिकारियों ने मजदूर लगाकर हथौड़ा, खंती से तोड़कर तोड़ा दिया गया.
दक्षिणी भाग व पूर्वी भाग में कुछ जगह निजी मजदूर इसमें जुटे दिखे. वहीं तोड़-फोड़ होते देख अस्थायी अतिक्रमणकारी अपना सामान समेट निकल गये. सनद रहे कि गत माह 16 अक्तूबर को अतिक्रमित भू-खंड को मुक्त कराने को लेकर अभियान चलाया था. अतिक्रमण को देखते हुये और एक दिन का समय और लगने की संभावना है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें