34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बस की छत पर बैठ यात्रा कर रहे यात्री, प्रशासन मूकदर्शक

हाइटेंशन बिजली तार के नीचे से होकर गुजरती है बस, संचालक दिखा रहे नियम को अंगूठा दरभंगा : सुरक्षित यात्रा के लिए यातायात नियम को एक तरफ दुरूस्त करने के लिए सरकार नियम को कड़े कर रही है. अनुपालन को ले जुर्माना की बड़ी रकम वसूली जा रही है, वहीं दूसरी तरफ व्यावासयिक वाहन संचालन […]

हाइटेंशन बिजली तार के नीचे से होकर गुजरती है बस, संचालक दिखा रहे नियम को अंगूठा

दरभंगा : सुरक्षित यात्रा के लिए यातायात नियम को एक तरफ दुरूस्त करने के लिए सरकार नियम को कड़े कर रही है. अनुपालन को ले जुर्माना की बड़ी रकम वसूली जा रही है, वहीं दूसरी तरफ व्यावासयिक वाहन संचालन पर प्रशासन नजर देना भी मुनासिब नहीं समझता. यात्रियों की जान जोखिम में डाल नित्य ओवर लोडेड गाड़ियों का परिचालन हो रहा है.
यह सब प्रशासन की आंखों के सामने हो रहा है. यह स्थिति किसी भी बड़े हादसे की वजह बन सकती है. बस के अंदर भेड़-बकरियों की तरह यात्रियों को ढूंढसे के बाद छतों पर भी सवार कर लेते हैं. सड़क के उपर लटक रहे हाइटेंशन बिजली तार की भी फिक्र नहीं करते. इतना ही नहीं शहर में कई अवैध बस स्टैंड भी संचालित हैं, जिससे रोजाना जाम की समस्या होती है.
यातायात नियमों की उड़ रहीं धज्जियां : गाड़ी की छत पर यात्रियों को बैठा बस संचालक यातायात नियम की खुलेआम धज्जियां उड़ा रहे हैं. ओवरलोडेड बस विभिन्न थानों से होकर रोजाना गुजरती है. दरभंगा से समस्तीपुर, कादिराबद सरकारी बस स्टैंड से थोड़ा पहले, म्यूजियम से उत्तर व दोनार गुमटी से पूरब दिलाबरपुर से विभिन्न रूटों के लिये बसें खुलती हैं.
यात्रियों की जान की परवाह नहीं : नियम के विरुद्ध बस के भीतर क्षमता से काफी अधिक यात्रियों को चढ़ा लिया जाता है. बस संचालक यात्रियों की जान की तनिक भी परवाह नहीं करते. बस भर जाने के बाद छत पर भी चढ़ा लेते हैं. समय व सुविधा के अभाव में लोग मजबूरन जान हथेली पर लेकर सफर करते हैं.
कई थानों के सामने से होकर गुजरती हैं ओवरलोडेड बसें : शहर के लगभग तमाम थाना क्षेत्रों से होकर बिना रोक-टोक ओवरलोडेड बसें गुजरती हैं. पुलिस की निगाह इस ओर नहीं जा सकने का सवाल इसलिए नहीं उठता, कारण इस स्थिति में लहेरियासराय थाना, सोनकी ओपी, विश्वविद्यालय थाना, मब्बी ओपी, नाका पांच सहायक थाना आदि से होकर गुजरती है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें