Advertisement

darbhanga

  • Sep 21 2019 5:40AM
Advertisement

दिसंबर तक उड़ान भरने को तैयार हो जायेगा एयरपोर्ट

दरभंगा : मिथिला की सांस्कृतिक राजधानी से जल्द हवाई सेवा आरंभ करने के लिए सांसद गंभीर नजर आ रहे हैं. लगातार इस दिशा में प्रयास कर रहे हैं. इस कड़ी में शुक्रवार को सांसद गोपालजी ठाकुर ने पटना में पटना एयर पोर्ट के महाप्रबंधक केएस विजियम व उप महाप्रबंधक जीके चावला के साथ मोदी सरकार की उड़ान योजना के तहत बन रहे दरभंगा एयर पोर्ट की समीक्षा की. 

इसमें एयर पोर्ट के पदाधिकारी ने कहा कि मौसम खराब होने के कारण कुछ कठिनाई हो रही है, लेकिन कार्य की गति को देखते हुए कहा जा सकता है कि कार्य निश्चित रूप से दिसंबर में समाप्त हो जायेगा और एयर पोर्ट उड़ान के लिए तैयार हो जायेगा. पूर्व में राज्य सरकार द्वारा 121 करोड़ रुपये व 31 एकड़ जमीन का आवंटन किया जा चुका है. केंद्र सरकार ने भी 80 करोड़ आवंटन भेज दिया है. इसमें 20 करोड़ खर्च हो जाने की हवाई अड्डा के पदाधिकारी ने सांसद को जानकारी दी. साथ ही स्पाइस जेट विमान से परिचालन की जानकारी भी दी. 
 
 इसके तहत आरंभ में मुम्बई, दिल्ली व बंगलुरु के लिए हवाई सेवा शुरु होगी. बैठक में बस स्टैंड के मुख्य प्रवेश मार्ग व निकास मार्ग को बदलने का आग्रह सांसद से किया. सांसद ने इसके निराकरण का आश्वासन दिया.
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement