23.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

मॉब लिंचिंग के खिलाफ लोगों को जागरूक कर रही पुलिस

कहा, संदेह पर नहीं करें किसी के साथ मारपीट गीत व पंपलेट के माध्यम से किया गया जागरूक प्रभारी एसएसपी के साथ सभी पुलिस अधिकारी अभियान में हुए शामिल दरभंगा : मॉब लिंचिंग के खिलाफ जिले की पुलिस शुक्रवार को सड़क पर उतरी. लोगों के बीच मॉब लिंचिंग को लेकर जागरूकता अभियान चलाया गया. जिले […]

कहा, संदेह पर नहीं करें किसी के साथ मारपीट

गीत व पंपलेट के माध्यम से किया गया जागरूक
प्रभारी एसएसपी के साथ सभी पुलिस अधिकारी अभियान में हुए शामिल
दरभंगा : मॉब लिंचिंग के खिलाफ जिले की पुलिस शुक्रवार को सड़क पर उतरी. लोगों के बीच मॉब लिंचिंग को लेकर जागरूकता अभियान चलाया गया. जिले के सभी थाना के पुलिस पदाधिकारियों ने अपने-अपने क्षेत्र के चौक-चौराहा व प्रमुख बाजारों में ध्वनि विस्तारक यंत्र के माध्यम से मॉब लिंचिंग के प्रति लोगों को जागरूक किया.
स्थानीय जनप्रतिनिधियों व प्रबुद्ध लोगों को भी विधि व्यवस्था की बहाली में अपनी भूमिका के निर्वहन के प्रति जागृत किया गया. आमजन को मामले में शामिल होने पर की जाने वाली कानूनी कार्रवाई के विषय में अवगत कराया गया. कानून अपने हाथ में नहीं लेने की लोगों से अपील की गई. किसी भी तरह की घटना की स्थिति में पुलिस को सूचित करने व सहयोग करने का अनुरोध किया गया.
प्रभारी एसएसपी सह सिटी एसपी योगेंद्र कुमार ने बताया कि अभियान बच्चा चोर या अन्य किसी तरह के अफवाह फैला कर भीड़ को गुमराह कर बेगुनाह व्यक्तियों के साथ मार-पीट जैसी अपराधिक घटनाओं को रोकने के लिए शुरु किया गया है. अभियान के माध्यम से बताया जा रहा है कि किसी भी अपराधी के साथ मारपीट करने वाले भी दंड के भागीदार होंगे. कोई अपराधी अगर पकड़ा जाता है, तो इसकी सूचना पुलिस को दें और उसे पुलिस को सौंपे. अपराधी होने पर उसके खिलाफ पुलिस कार्रवाई करेगी. आमजन अपने हाथ में कानून नही लें.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें