Advertisement

darbhanga

  • Sep 11 2019 1:23AM
Advertisement

चार पहिया गाड़ी के लिए गला दबा कर नवविवाहिता की हत्या

दहेज में दस लाख रुपये या एक चार पहिया वाहन की हो रही थी मांग

शादी से पूर्व कोल्ड ड्रिंक में नशीला पदार्थ मिला वीडियो किया था वायरल

पंचायत के दबाव में सुलहनामा के तहत की थी शादी
 
दरभंगा/बहेड़ी : बहेड़ी थाना क्षेत्र के हनुमाननगर में दहेज की बलिबेदी पर एक और विवाहिता चढ़ गयी. दहेज के लिए नवविवाहिता की गला दबाकर हत्या कर दी गई. मृतका के गले पर स्याह निशान है. घटना सोमवार की देर रात की बतायी जाती है. इसके बाद से ही मृतका के ससुराल पक्ष के सभी सदस्य फरार है. स्थानीय लोगों की सूचना पर मृतका के पिता जब वहां पहुंचे तो उनकी पुत्री की मौत हो चुकी थी. तत्काल इसकी सूचना पुलिस को दी गयी. जानकारी मिलते ही स्थानीय थाना की पुलिस वहां पहुंच गई.
 
पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए डीएमसीएच भेज दिया. मृतका के पिता बहेड़ी थाना क्षेत्र के भगवतीपुर निवासी सुरेश यादव ने बताया कि लगभग डेढ़ वर्ष पूर्व उनकी पुत्री प्रियंका कुमारी की शादी हनुमाननगर निवासी वीरेंद्र यादव के पुत्र राहुल यादव के साथ हुई थी. शादी से पूर्व उनकी पुत्री के साथ राहुल ने अशोभनीय व्यवहार किया था. इसके बाद मामला पुलिस व न्यायालय तक पहुंचा. गांव में पंचायत हुई.
 
पंचायत के निर्णय के अनुसार दोनों की शादी हुई. श्री सुरेश का कहना है कि शादी के बाद से ही प्रियंका के पति, ससुर, सास सोना देवी व राहुल के मामा दहेज की मांग करने लगे. दस दिन पूर्व ही राहुल व उसके मामा ने कहा कि दस लाख रुपया ये एक चार चक्का गाड़ी दो नहीं तो अपनी पुत्री से हाथ धो लोगे. आज नहीं तो कल इसकी हत्या कर देंगे. मैंने अपनी आर्थिक स्थिति हवाला देते हुए कहा मैं इतनी बड़ी रकम नहीं दे सकता़   इसके बाद वह लोग धमकी देने लगे. दहेज नहीं मिलने पर मेरी पुत्री की हत्या कर दी. इधर, बहेड़ी थानाध्यक्ष का कहना है कि शव को पोस्टमार्टम के लिए डीएमसीएच भेज दिया गया है. प्राथमिकी दर्ज की जा रही है. 
 
पंचायत में हुआ था शादी का निर्णय
 
राहुल के साथ प्रियंका की शादी पंचायत के निर्णय के बाद हुई थी. लगभग डेढ़ वर्ष पूर्व मृतका की ओर से राहुल पर दुष्कर्म व अश्लील फोटो वायरल करने का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज करायी गयी थी. मृतका का आरोप था कि एनआइओएस से मैट्रिक की परीक्षा पास कराने को लेकर राहुल से उसका परिचय हुआ.
 
एक बार वह बहेड़ी बाजार गई तो राहुल मिल गया. वह अपनी बाइक पर बैठा कर उसे गांव लाने लगा़   रास्ते में कोल्ड ड्रिंक्स में नशा का समान मिलाकर एक सुनसान जगह पर ले गया. इसके बाद उसके साथ दुष्कर्म किया. साथ ही फोटो भी ले लिया. राहुल के परिजनों को जब इस बात की जानकारी दी गयी तो वह लोग भी उल्टे गाली गलौज करने लगे. वहीं राहुल ने अश्लील फोटो को सोशल मीडिया पर डाल दिया. मामला न्यायालय तक पहुंचा.
 
पंचायत हुई. पंचायत के निर्णय के अनुसार दोनों की शादी करा दी गयी. मृतका के पिता का कहना है कि निर्णय अनुसार उनकी पुत्री की शादी तो राहुल के साथ हो गयी. अपनी क्षमता के अनुसार बाइक व अन्य समान भी उन्होंने दिया. हालांकि राहुल व उसके परिवार के सदस्य इस शादी से खुश नहीं थे.
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement