Advertisement

darbhanga

  • Aug 7 2019 2:36AM
Advertisement

शहर के अधिकांश एटीएम फेल, रुपये निकालने के लिए भटक रहे हैं ग्राहक

 एक से दूसरे एटीएम तक दिन भर दौड़ लगाते रहते ग्राहक

बैंकों में दिनभर लगी रहती हैं लंबी-लंबी कतारें

साइबर क्राइम पर रोक लगाने के लिए एटीएम को किया जा रहा अपग्रेड
 
दरभंगा : जिले में कहने को तो विभिन्न बैंकों के 203 एटीएम हैं, पर 90 फीसदी से अधिक एटीएम बंद है. अधिकांश एटीएम का शटर या तो गिरा दिया जाता है या आधा शटर गिरा कर रखा जाता है. कुछ एटीएम पर तकनीकी खराबी की तख्ती लटका रखी गयी है, तो कुछ पर कोई सूचना नहीं टांगी गयी है. पिछले एक सप्ताह से अधिकांश एटीएम बंद रहने से लोग परेशान हैं.
 
बैंकों में खोल रखे गये कैस काउंटरों की संख्या कम कर दिये जाने से वहां लोगों की दिनभर लंबी कतार लगी रहती है. लंबी लाइन देख लोग निराश होकर बैंक से भी बिना पैसा लिये वापस हो रहे हैं. 
नगर में बड़ी संख्या में एटीएम लग जाने के बाद बैंकों ने नकद लेन-देन का काउंटर वैसे ही कम कर लिया है. नयी व्यवस्था में लोग भी पैसा निकालने के लिए एटीएम का ही उपयोग करने लगे.
 
ग्राहकों को एटीएम के बंद रहने का बैंकों के अधिकारी संतोषजनक जवाब तक नहीं देते. तेज धूप व उमस में लोग एक एटीएम से दूसरे एटीएम भटकते रहते हैं. यह क्रम सुबह से देर शाम तक चलता रहता है. मंगलवार को शहर के अधिकांश एटीएम बंद पाये गये. कुछ एटीएम का शटर गिरा था, तो कुछ का आधा शटर गिरा कर रखा गया था. जो खुला था उसकी मशीन बंद थी. इक्का-दुक्का एटीएम में पैसा था, पर दोपहर होते-होते वह भी समाप्त हो गया. 
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement