34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

शहर की सड़कों पर नाव, विकराल हो रही बाढ़

बढ़ता ही जा रहा बागमती नदी का जलस्तर, लोग घर छोड़ने को हुए मजबूर वार्ड आठ, नौ व 23 के अधिकतर मोहल्लों में घुसा नदी का पानी बाबा रामधनी मंदिर की ओर से नागेश्वर टोला में तेजी से फैल रहा पानी दरभंगा : बागमती नदी का जलस्तर लगातार बढ़ रहा है. इससे शहरी क्षेत्र में […]

बढ़ता ही जा रहा बागमती नदी का जलस्तर, लोग घर छोड़ने को हुए मजबूर

वार्ड आठ, नौ व 23 के अधिकतर मोहल्लों में घुसा नदी का पानी
बाबा रामधनी मंदिर की ओर से नागेश्वर टोला में तेजी से फैल रहा पानी
दरभंगा : बागमती नदी का जलस्तर लगातार बढ़ रहा है. इससे शहरी क्षेत्र में बाढ़ की स्थिति विकराल होती जा रही है. नदी का पानी घरों में घुसने से कड़ी मेहनत की गाढ़ी कमाई से खड़ा आशियाना छोड़ लोग उंचे स्थल की ओर रुख करने के लिए मजबूर हैं. सोमवार को नदी के पानी में करीब डेढ़ फीट इजाफा हुआ है.
कुछ जगहों पर अनुमान से अधिक पानी जमा होने के कारण रोजमर्रा की चीजों के लिये लोग नाव का सहारा ले रहे हैं. वार्ड आठ, नौ व 23 के निचले इलाका पूरी तरह डूब जाने के बाद मोहल्ले में तेजी से फैल रहे पानी के कारण लोग दहशत में है. घरों में पानी प्रवेश कर जाने के कारण लोगों ने सतीहारा टोला स्थित प्राथमिकी स्कूल में शरण ले लिया है.
मवेशीपालक मवेशियों को सड़क पर बांध किसी तरह चारा का इंतजाम कर रहे हैं. बागमती नदी से सटे बाबा राजारामधनी मंदिर की ओर से बागमती नदी का पानी शुभंकरपुर के नागेश्वर टोला में तेजी से फैलने लगा है. यही स्थिति अन्य टोला-मोहल्ला का भी बना हुआ है. दूसरी ओर नगर विधायक संजय सरावगी ने वार्ड आठ के रतनोपट्टी पहुंच मोहल्ला में प्रवेश कर चुका बाढ़ का पानी का मुआयना किया.
गौराबौराम के अंचलाधिकारी से कार्यभार छीना : दरभंगा. बाढ़ राहत वितरण कार्य में उदासीनता बरतने के चलते गौड़ा बौराम के अंचलाधिकारी से कार्य भार ले लिया गया है. अंचल का चार्ज बीडीओ को दे दिया गया है. डीएम डॉ त्यागराजन एसएम ने बताया कि बाढ़ आपदा राहत एवं बचाव कार्य में सीओ द्वारा काफी शिथिलता बरती जा रही थी. इसलिए उनके विरुद्ध यह कार्रवाई की गयी है. जिलाधिकारी द्वारा अंचलाधिकारी को अपना प्रभार प्रखंड विकास पदाधिकारी को सौंप देने का आदेश दिया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें