38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

उफनायी बागमती, शहरी बांध पर बढ़ा दबाव

दरभंगा : बीते सात दिनों तक लगातार हुई वर्षा तथा नेपाल में भारी बारिश के बाद बागमती नदी उफान पर है. नदी में रोजाना हो रही पानी की वृद्धि से शहरी बांध पर दबाव बढ़ना शुरू हो गया है. नदी के निकट रहने वाले लोग पानी बढ़ने से दहशत में हैं. लोगों को बाढ़ आने […]

दरभंगा : बीते सात दिनों तक लगातार हुई वर्षा तथा नेपाल में भारी बारिश के बाद बागमती नदी उफान पर है. नदी में रोजाना हो रही पानी की वृद्धि से शहरी बांध पर दबाव बढ़ना शुरू हो गया है. नदी के निकट रहने वाले लोग पानी बढ़ने से दहशत में हैं. लोगों को बाढ़ आने की आशंका का डर सताने लगा है.

बांध से सटे इलाके के लोग रतजगा करना शुरू कर दिये हैं. नित्य नदी में पानी बढ़ते रहने से बाढ़ आने की संभावना को देखते हुए वार्ड आठ, नौ व 23 के मोहल्लावासी खाने-पीने के सामान के साथ आलू-प्याज का स्टॉक जमा करने में जूट हुए हैं. नदी के रौद्ररूप को देखते हुए तीनों वार्डों के लोग आवश्यकता पड़ने पर ऊंचे स्थान की भी तलाश करना शुरू कर दिये हैं.

दूसरी ओर शुभंकरपुर के सतीस्थान के निचले इलाके में पानी का फैलाव शुरू होने से दाहसंस्कार में समस्या खड़ी हो गयी है. शहर में पानी प्रवेश रोकने के लिए हजारी नाथ मंदिर घाट पर मिट्टी से भरे बोरे रखे जा रहे हैं. घाट की चार सीढ़ियां ही नजर आ रही हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें