29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जिले में 21 जुलाई को किया जायेगा एक लाख पौधरोपण

कार्यक्रम की तैयारी को लेकर की गयी समीक्षा वन विभाग निःशुल्क उपलब्ध करायेगा पौधा दरभंगा : समाहरणालय में शुक्रवार को हर परिसर हरा परिसर अभियान को लेकर डीएम डॉ त्यागराजन एसएम की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गयी. इस अभियान के तहत संपूर्ण जिला में 21 जुलाई को पौधारोपण करने का महा अभियान चलाने का […]

कार्यक्रम की तैयारी को लेकर की गयी समीक्षा

वन विभाग निःशुल्क उपलब्ध करायेगा पौधा
दरभंगा : समाहरणालय में शुक्रवार को हर परिसर हरा परिसर अभियान को लेकर डीएम डॉ त्यागराजन एसएम की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गयी. इस अभियान के तहत संपूर्ण जिला में 21 जुलाई को पौधारोपण करने का महा अभियान चलाने का लक्ष्य निर्धारित किया है. उस दिन जिला के सभी सरकारी एवं गैर-सरकारी कार्यालयों, शिक्षण संस्थानों, निजी संस्थानों, क्लब एवं पार्क आदि में कम से कम एक लाख पौधारोपण किया जायेगा. एक साथ बड़ी संख्या में पौधारोपण के पीछे का उद्देश्य व्यापक जन-जागरुकता लाना है.
डीएम ने कहा कि ग्लोबल वार्मिंग का दुष्प्रभाव सारी दुनिया पर पड़ रहा है. इसमें विकासशील व विकसित देश शामिल हैं. बताया कि गर्मी के मौसम में जिला में जलवायु परिवर्तन के कारण भीषण जल संकट उत्पन्न हुआ, जो भविष्य के लिए चेतावनी का संकेत है. यह संकट भविष्य में महासंकट का भी रूप ले सकता है. अगर समय रहते हम नहीं चेते तो इसका भयानक परिणाम होगा. कहा कि जलवायु परिवर्तन के दुष्प्रभाव से बचने के लिए अधिक से अधिक पेड़ लगाने की जरूरत होगी.
सभी लोग अभियान में दें सहयोग
डीएम ने पौधारोपण के इस महा अभियान में सभी व्यक्तियों, संस्थानों को आगे बढ़कर योगदान देने की अपील की. कहा कि इस कार्य को व्यापक जन-जागरुकता अभियान का रुप देने की अवश्यकता है. जिलाधकारी ने बताया कि पौधारोपण के लिए वन विभाग द्वारा निःशुल्क पौधा उपलब्ध कराया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें