27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पाथ-वे समेत पोखर में जा गिरा घाट

सर्वेश्वरनाथ पोखर में डूडा से बना घाट आठ माह में ध्वस्त पोखर से पानी निकासी के क्रम में नीचे सरक गया घाट उड़ाही को लेकर पोखर से निकाला जा रहा था पानी घाट से सटा सामुदायिक भवन भी हुआ क्षतिग्रस्त वुडको के कार्यपालक अभियंता व बेनीपुर नप के जेई के उड़े होश कल देर रात […]

सर्वेश्वरनाथ पोखर में डूडा से बना घाट आठ माह में ध्वस्त

पोखर से पानी निकासी के क्रम में नीचे सरक गया घाट
उड़ाही को लेकर पोखर से निकाला जा रहा था पानी
घाट से सटा सामुदायिक भवन भी हुआ क्षतिग्रस्त
वुडको के कार्यपालक अभियंता व बेनीपुर नप के जेई के उड़े होश
कल देर रात से तालाब किनारे कैंप कर रहे अभियंता
पाइलिंग कर क्षतिग्रस्त घाट को बचाने का हो रहा कथित प्रयास
दरभंगा : नगर निगम क्षेत्र के वार्ड पांच रुहेलागंज मुहल्ला स्थित सर्वेश्वरनाथ मंदिर पोखर में नवनिर्मित घाट का घटिया निर्माण कार्य सरेआम हो गया. डूडा द्वारा तालाब के सौंदर्यीकरण के नाम पर बनाया गया घाट महज आठ महीने में ही पोखर में समा गया है. पोखर उड़ाही को लेकर तालाब से पानी निकालने के दौरान घाट पोखर में खिसक गया. घाट का निर्माण डूडा के संवेदक शहनवाज अंसारी ने किया था.
नगर विधायक संजय सरावगी, विधान पार्षद अर्जुन सहनी व पार्षद पूजा मंडल ने 17 अप्रैल 2018 को निर्माण कार्य का शिलान्यास किया था. बताया जाता है कि पिछले साल नवंबर में यह कार्य पूरा कर लिया गया. योजना स्थल पर दो-दो बोर्ड लगे हैं. इसमें एक पर प्राक्लित राशि 17 लाख 49 हजार 334 रुपए अंकित हैं, जबकि नगर विकास एवं आवास विभाग की ओर से डूडा द्वारा लगाये गये बोर्ड पर एकरारनामा की राशि 15 लाख 74376 रुपए अंकित है.
कार्य प्रारंभ की तिथि 12 मई 2018 तथा कार्य समाप्ति की तिथि कार्यारंभ के बाद चार माह दर्ज है. घाट से सटा सामुदायिक भवन भी क्षतिग्रस्त हो गया है. वुडको के कार्यपालक अभियंता व बेनीपुर नप के जेई घाट सरकने के बाद से लगातार तालाब किनारे कैंप कर रहे हैं. पाइलिंग कर क्षतिग्रस्त घाट को बचाने का असफल प्रयास में अभियंतागण जुटे हैं. घाट सरक कर पोखर में चले जाने से स्पष्ट हो गया है कि निर्माण कार्य में खुलकर अनियमितता बरती गयी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें