39.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

16 से मंडन मिश्र हॉल्ट तक दौड़ लगायेगी ट्रेन

दरभंगा : दरभंगा से अब मंडन मिश्र हॉल्ट तक यात्री ट्रेन की सफर कर सकेंगे. आगामी 16 जून से इस खंड पर ट्रेन का परिचालन शुरू हो जायेगा. इसका उद‍्घाटन 15 जून को मंडन मिश्र हॉल्ट पर पूर्वाह्न 11 बजे होगा. वह गाड़ी मंडन मिश्र हॉल्ट से दरभंगा जंक्शन उद‍्घाटन स्पेशल के रूप में पहले […]

दरभंगा : दरभंगा से अब मंडन मिश्र हॉल्ट तक यात्री ट्रेन की सफर कर सकेंगे. आगामी 16 जून से इस खंड पर ट्रेन का परिचालन शुरू हो जायेगा. इसका उद‍्घाटन 15 जून को मंडन मिश्र हॉल्ट पर पूर्वाह्न 11 बजे होगा. वह गाड़ी मंडन मिश्र हॉल्ट से दरभंगा जंक्शन उद‍्घाटन स्पेशल के रूप में पहले दिन चलेगी. 16 तारीख से नियमित रूप से ट्रेन का परिचालन होगा. इसके साथ ही पहली बार सकरी से मंडन मिश्र हॉल्ट के बीच के यात्री बड़ी रेल लाइन की ट्रेन के सफर का आनंद ले सकेंगे.

उल्लेखनीय है कि सकरी से झंझारपुर के बीच आमान परिवर्तन की परियोजना पर रेल प्रशासन जोर शोर से काम कर रहा है. पहले झंझारपुर तक ट्रेन परिचालन की योजना थी, लेकिन झंझारपुर में कमला नदी पर पुल निर्माण में आयी तकनीकी समस्या को लेकर परियोजना में बदलाव किया गया. सकरी से मंडन मिश्र हॉल्ट तक परिचालन के नजरिये से विभाग ने काम पूरा कर लिया. वैसे आगे भी काम अंतिम चरण में ही है. मालूम हो कि सकरी से आगे झंझारपुर तथा निर्मली रेल खंड के यात्री आमान परिवर्तन के कार्य की वजह से परेशानी झेल रहे हैं.
दो साल पूर्व लिया गया था मेगा ब्लॉक
सकरी-झंझारपुर रेलखंड के आमान परिवर्तन के लिए करीब दो साल पहले मेगा ब्लॉक लिया गया था. 27 मई 2017 को इस खंड पर बड़ी रेल लाइन बिछाने के लिए छोटी लाइन की ट्रेनों का परिचालन पूरी तरह से बंद कर दिया गया था.
चुनाव से पूर्व शुरू होना था परिचालन
सूत्रों की मानें तो इस खंड पर लोकसभा चुनाव से पहले ही ट्रेनों का परिचालन शुरू करने की योजना थी. इस नजरिये से रेल मंत्रालय के निर्देश पर कंस्ट्रक्शन विभाग ने काम पूरा कर लिया था. 17 मार्च को सकरी से मंडन मिश्र हॉल्ट के बीच परिचालन शुरू करने के उद्देश्य से सीआरएस भी हो गया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें