Advertisement

darbhanga

  • May 17 2019 1:30AM
Advertisement

आज से शुरू हो जायेंगी पांचवीं तक की कक्षाएं

 कक्षा संचालन स्थगित रहने का आदेश लिया गया वापस

सुबह छह से 10 बजे तक चलेगी कक्षाएं, बच्चों को सुबह 9.30 बजे मिलेगा मध्याह्न भोजन

डीएम के आदेश पर डीपीओ ने जारी किया निर्देश
 
दरभंगा : भीषण गर्मी एवं गर्म हवा के प्रभाव से बच्चों के स्वास्थ्य पर पड़ने वाले प्रतिकूल असर की संभावना को लेकर प्रारंभिक विद्यालयों में कक्षा एक से पांचवीं तक का स्थगित वर्ग संचालन का आदेश वापस ले लिया गया है. 
 
अब सरकारी एवं गैर सरकारी विद्यालयों में कक्षा एक से आठ तक का संचालन सुबह छह बजे से 10 बजे तक होगा. बच्चों को सुबह 9.30 बजे मध्यान्ह भोजन दिया जाएगा. इन कक्षाओं के बच्चों की छुट्टी 10 बजे होगी. यह आदेश 17 मई से प्रभावी होगा. इस आशय का निर्देश डीएम त्यागराजन एसएम के आदेश पर प्रारंभिक शिक्षा एवं समग्र शिक्षा अभियान के डीपीओ संजय कुमार देव कन्हैया ने जारी किया गया है.
 
माध्यमिक विद्यालयों में कक्षा नौ से 12 तक का संचालन पूर्ववत जारी रहेगा. बताते चलें कि पब्लिक स्कूल एसोसिएशन ने 15 मई को डीएम से मिलकर निम्न प्राथमिक कक्षाओं के बच्चों की पढ़ाई पर पड़ रहे असर को लेकर मुलाकात की थी. इन कक्षाओं के संचालन की मांग की गयी थी. इसी को लेकर यह आदेश जारी किया गया.   
 
डीपीओ ने पहले ही स्पष्ट कर दिया है कि सरकारी स्कूलों के शिक्षकों के प्रस्थान का समय सुबह 11 बजे होगा. हालांकि यह भी उल्लेखनीय है कि भीषण गर्मी में कमी का असर फिलहाल दिख नहीं रहा है. आपदा प्रबंधन विभाग की चेतावनी के आलोक में कई जिलों में ग्रीष्म अवकाश घोषित किया जा चुका है.
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement