31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

खुद करें मतदान, दूसरों को भी करें प्रोत्साहित : डीएम

आयोजित किये गये कई कार्यक्रम आयोजित दरभंगा : बिहार दिवस के अवसर पर आदर्श मध्य विद्यालय, लहेरियासराय में मतदाता जागरुकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में डीएम डॉ त्यागराजन एसएम ने सभी उपस्थित पदाधिकारियों, शिक्षकों, बच्चों को शपथ दिलाई की वे लोकतंत्र में आस्था रखते हुए, लोकतांत्रिक परंपराओं की मर्यादा को बनाये रखेंगे. स्वतंत्र, […]

आयोजित किये गये कई कार्यक्रम आयोजित

दरभंगा : बिहार दिवस के अवसर पर आदर्श मध्य विद्यालय, लहेरियासराय में मतदाता जागरुकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में डीएम डॉ त्यागराजन एसएम ने सभी उपस्थित पदाधिकारियों, शिक्षकों, बच्चों को शपथ दिलाई की वे लोकतंत्र में आस्था रखते हुए, लोकतांत्रिक परंपराओं की मर्यादा को बनाये रखेंगे.
स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निर्वाचन की गरिमा को अक्षुण्ण रखते हुए, निर्भीक होकर धर्म, वर्ग, जाति, समुदाय, भाषा अथवा अन्य किसी भी प्रलोभन से प्रभावित हुए बिना सभी निर्वाचनों में अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे. उन्होंने कहा कि आगामी चुनाव में सभी दिव्यांगों को अपने मत के प्रयोग के लिए प्रोत्साहित करें.
ज़िले में कुल 2100 मतदान केंद्र चिह्नित हैं. सभी केंद्रों पर रेलिंग के साथ रैंप, शौचालय, पेय जल की सुविधा है. प्रशासन का प्रयास है कि अधिकाधिक केंद्रों पर और भी सुविधा देने का प्रयास किया जाएगा, ताकि दिव्यांगजनों को किसी भी प्रकार की असुविधा न हो. उन्होंने उपस्थित पदाधिकारियों को निर्देश दिया कि और बड़े स्तर पर जागरुकता कार्यक्रम का आयोजन करें.
सभी के मत की ताकत एक समान
ज़िला के स्वीप आइकॉन मणिकांत झा ने कहा कि चाहे कोई राजा हो या रंक, अमीर हो या गरीब- लोकतंत्र में सब बराबर हैं. सबके मत की ताकत एक जैसी है. ऐसा अधिकार जो सबको बराबरी का हक़ दे- उसे बर्बाद न करें. अपनी सरकार चुनने के लिए अपना मत अवश्य दें.
स्कूलों में किया गया पौधरोण
शिक्षा विभाग द्वारा सभी विद्यालयों में पौधरोपण कार्यक्रम भी किया गया. एक पौधा और एक मत से इस लोकतंत्र को, इस देश को सशक्त बनाने का प्रण लिया गया. शिक्षा विभाग तथा आंगनवाड़ी केंद्रों द्वारा रंगोली कार्यक्रम भी किया गया. वोट डालने जाना है, अपना फर्ज निभाना है की थीम पर रंगोली बनायी गयी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें