26 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

ललित मंडल बने प्रखंड प्रमुख सोनू मंडल को नौ मतों से हराया

अपदस्थ प्रमुख रहीं अनुपस्थित, सोनू को मिले कुल 11 मत बहादुरपुर : सोमवार को प्रखंड मुख्यालय स्थित जनप्रतिनिधि भवन में गहमागहमी के बीच प्रखंड प्रमुख पद का चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न हो गया. इसमें बरुआरा पंचायत के पंसस ललित मंडल ने प्रमुख की कुर्सी पर अपना कब्जा जमाया. ललित मंडल ने अपने प्रतिद्वंद्वी सोनू मंडल को […]

अपदस्थ प्रमुख रहीं अनुपस्थित, सोनू को

मिले कुल 11 मत
बहादुरपुर : सोमवार को प्रखंड मुख्यालय स्थित जनप्रतिनिधि भवन में गहमागहमी के बीच प्रखंड प्रमुख पद का चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न हो गया. इसमें बरुआरा पंचायत के पंसस ललित मंडल ने प्रमुख की कुर्सी पर अपना कब्जा जमाया. ललित मंडल ने अपने प्रतिद्वंद्वी सोनू मंडल को नौ मतों से पराजित कर दिया. निर्वाची पदाधिकारी एसडीओ प्रदीप कुमार गुप्ता एवं पर्यवेक्षक मोबीन अंसारी की मौजूदगी में मतदान कराया गया. ललित मंडल के नेतृत्व में 20 पंसस ने एक साथ सदन में प्रवेश किया. वहीं तत्कालीन प्रमुख अमेरिकला देवी सदन से अनुपस्थित रहीं. कुशोथर पंचायत के पंसस सोनू के साथ 11 पंसस सदन में पहुंचे. प्रमुख पद के लिए दो उम्मीदवारों ने अपना नामांकन पर्चा दाखिल किया. इसमें बरुआरा पंचायत के पंचायत ललित मंडल एवं दूसरे पक्ष से कुशोथर पंचायत के पंसस सोनू मंडल ने नामांकन कराया.
तत्पश्चात मतदान कराया गया, जिसमें ललित मंडल को 20 मत प्राप्त हुए, वहीं सोनू मंडल को 11 मत मिले. एसडीओ ने ललित मंडल को प्रमुख पद के लिए विजयी घोषित किया. साथ ही प्रमाण पत्र सौंपते हुए पद की गोपनीयता की शपथ दिलायी. एसडीओ श्री गुप्ता ने बताया कि कुल 32 पंचायत समिति सदस्य हैं. इसमें से 31 पंसस इसमें शामिल हुए. निवर्तमान प्रमुख अमेरिकला देवी सदन से अनुपस्थित रहीं. ललित मंडल ने दूसरे उम्मीदवार सोनू मंडल को 9 मतों से पराजित कर प्रमुख की कुर्सी पर अपना कब्जा जमा लिया.
मुमताज के समर्थन से पलटी बाजी वहीं निवर्तमान प्रमुख आमिरकला देवी इस मामला को लेकर उच्च न्यायालय में याचिका दायर कर चुकी हैं. प्रमुख की कुर्सी के लिए तीन उम्मीदवार अपना-अपना दावा पेश कर रहे थे, परंतु अंतिम घड़ी में एक पक्ष के उम्मीदवार बाजितपुर पंचायत के पंसस मो. मुमताज उर्फ खली ने अपना समर्थन जदयू के ललित मंडल को कर दिया.कड़ी सुरक्षा के बीच प्रमुख का चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न कराया गया. इसके लिए जिला प्रशासन की ओर से सीओ कमलेश कुमार को दंडाधिकारी प्रतिनियुक्त किया गया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें