31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पूरे दिन बरामदे पर पड़ा रहा मरीज

डीएमसीएच के ओपीडी से वार्ड में शिफ्ट करने में लग गया दिनभर दरभंगा : डीएमसीएच में व्याप्त कुव्यवस्था के कारण बहेड़ी थाना क्षेत्र के लक्ष्मनिया टोला निवासी स्व. राम मुखिया का 10 वर्षीय पुत्र कृष्णा कुमार गुरुवार की सुबह से शाम चार बजे तक ओपीडी में जमीन पर लेटा रहा. परिजन अस्पताल कर्मियों से मरीज […]

डीएमसीएच के ओपीडी से वार्ड में शिफ्ट करने में लग गया दिनभर

दरभंगा : डीएमसीएच में व्याप्त कुव्यवस्था के कारण बहेड़ी थाना क्षेत्र के लक्ष्मनिया टोला निवासी स्व. राम मुखिया का 10 वर्षीय पुत्र कृष्णा कुमार गुरुवार की सुबह से शाम चार बजे तक ओपीडी में जमीन पर लेटा रहा. परिजन अस्पताल कर्मियों से मरीज को वार्ड में ले जाने के लिये गुहार लगाते रहे लेकिन, उनकी सुनने वाला कोई नहीं था. बताया जाता है कि ओपीडी में आर्थो विभाग के चिकित्सकों ने देखने के बाद कृष्णा को वार्ड में शिफ्ट होने की सलाह दी, लेकिन कुव्यवस्था के कारण उसे शाम तक वार्ड में शिफ्ट नहीं किया जा सका है. जबकि वहां ट्राली और व्हील चेयर दोनों ही मौजूद है.
परिजनों ने बताया कि कृष्णा चलने में असर्मथ है. मंगलवार को पेड़ से गिरने से उसका हाथ-पैर टूट गया है. कृष्णा की मां शीला देवी ने बताया कि कृष्णा पिछले मंगलवार को जामुन के पेड़ से गिर गया था. उसे पिछले बुधवार को इलाज के लिये यहां लाया गया था. प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सकों ने उसे आज फिर से बुलाया था. आज चिकित्सक ने उसे देखने के बाद वार्ड में भर्ती होने की सलाह दी. शाम के चार बजे तक उसे वहां शिफ्ट करने के लिये कोई ट्राली मैन नहीं आया.
प्रभात खबर ने जब इस बावत जब कर्मियों से बात की तो उनकी नींद खुली. कर्मी ने ट्राली मैन को बुलाकर मरीज को वार्ड में शिफ्ट करवाया. कृष्णा की मां ने बताया कि उसके पति की चार वर्ष पहले मौत हो चुकी है. घर में काम कर दोनों बेटों का भरण पोषण कर रही है. भाग-दौड़ के लिये कोई पुरुष सदस्य नहीं है.
शिकायत मिलने पर कर्मियों पर होगी कार्रवाई
ओपीडी के आर्थो विभाग में मरीजों के लिये ट्राली एवं व्हील चेयर की व्यवस्था प्रर्याप्त है. अगर इस तरह की लापरवाही हुयी है, तो पूरी तरह से गलत है. शिकायत मिलने पर लापरवाह कर्मियों के विरुद्ध कार्रवाई की जायेगी.
डॉ संतोष कुमार मिश्र, अधीक्षक

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें