39.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

डीएमसीएच परिसर में अब कभी नहीं होगा जलजमाव!

दरभंगा : डीएमसीएच परिसर में जलजमाव समाप्त किये जाने को लेकर मंगलवार को कई निर्णय लिये गये. डीएमसी के सभागार में प्रमंडलीय आयुक्त मयंक बरबरे की अध्यक्षता में इसे लेकर हुई बैठक में परिसर से जल निकासी की स्थाई व्यवस्था पर विमर्श किया गया. आयुक्त ने नगर निगम, जल निस्सरण विभाग समेत अन्य संबंधित विभागों […]

दरभंगा : डीएमसीएच परिसर में जलजमाव समाप्त किये जाने को लेकर मंगलवार को कई निर्णय लिये गये. डीएमसी के सभागार में प्रमंडलीय आयुक्त मयंक बरबरे की अध्यक्षता में इसे लेकर हुई बैठक में परिसर से जल निकासी की स्थाई व्यवस्था पर विमर्श किया गया. आयुक्त ने नगर निगम, जल निस्सरण विभाग समेत अन्य संबंधित विभागों को कई दिशा-निर्देश दिये. भटवा पोखर की उड़ाही, छपरार घाट में भू-गर्भीय नाला निर्माण को ले भूमि अधिग्रहण एवं पक्की नाली का निर्माण समेत नालों की नियमित सफाई का आदेश दिया गया.

आयुक्त ने चालू वित्तीय वर्ष में सभी काम को पूरा कर लेने को कहा. भटवा पोखर की उड़ाही के लिये जल निस्सरण विभाग को प्राक्कलन तैयार करने का निर्देश दिया. भूगर्भीय नाले की सफाई को ले नगर निगम के अधिकारियों को प्राक्कलन बनाने को कहा. इसके मद्देनजर भू-अर्जन व जल निस्सरण विभाग के अधिकारियों के साथ कल बुधवार को कमिश्नरी में आयुक्त बैठक करेंगे. बैठक में आगे की कार्यवाई पर विस्तार से चर्चा होगी. बता दें कि डीएमसीएच के टीबीडीसी वार्ड से लेकर कमला नदी के छपरार घाट के रसुलपुर कला तक नाला निर्माण को लेकर भूमि अधिग्रहण का काम होना है. इसमें अनुमानित खर्च करीब नौ करोड़ है. योजना के तहत 900 मीटर में पक्का नाला बनाया जाना है.
भू-अर्जन व जल निस्सरण विभाग के अधिकारियों के साथ आज भी बैठक करेंगे आयुक्त
नालों की होगी नियमित सफाई
छपरार घाट में बनेगा भू-गर्भीय नाला
विभागाध्यक्षों ने सामने रखीं समस्याएं
बैठक के दौरान डीएमसीएच के विभागाध्यक्षों ने अपने-अपने विभागों की समस्या रखी. सर्जरी विभागाध्यक्ष डॉ भीएस प्रसाद ने सर्जरी भवन परिसर में जल जलाव, पेयजल, शौचालय समेत अन्य समस्या को रखा. अन्य विभागाध्यक्षों ने कई समस्या बतायी. समस्याओं के समाधान को ले आयुक्त ने विभागाध्यक्षों को आश्वस्त किया. करीब 45 मिनट चली बैठक में आयुक्त ने जलजमाव की समस्या के अलावा नगर निगम, पीएचइडी एवं अन्य विभागों की कार्य योजना पर विमर्श किया.
मौके पर डीएमसीएच अधीक्षक डॉ संतोष कुमार मिश्र, उपाधीक्षक डॉ बालेश्वर सागर, प्राचार्य डॉ आरके सिन्हा, नगर आयुक्त नागेंद्र कुमार सिंह, नगर प्रबंधक नरोत्तम कुमार साम्राज्य, नगर अभियंता रतन किशोर वर्मा, डॉ एचके झा, मेडिसीन विभागाध्यक्ष डॉ केके सिंह, गायनी विभागाध्यक्ष डॉ आशा झा, सर्जरी विभागाध्यक्ष डॉ भीएस प्रसाद, शिशु रोग विभागाध्यक्ष डॉ केएन मिश्रा, निगम के एई सउद आलम, जेई जितेंद्र कुमार आदि मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें