27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

घटना को अंजाम देने से पहले ही दबोचे गये

सफलता . रंगदारी व गोलीबारी की लगातार घटनाओं से बैचेन थी पुलिस, गिरफ्तारी से राहत की सांस दरभंगा : शहर और आसपास के इलाके में रंगदारी व गोलीबारी की लगातार घट रही घटना के बाद पुलिस को सोमवार को अहले सुबह बड़ी कामयाबी मिली. पुलिस ने गुप्त सूचना पर एपीएम थाना के पतोर ओपी क्षेत्र […]

सफलता . रंगदारी व गोलीबारी की लगातार घटनाओं से बैचेन थी पुलिस, गिरफ्तारी से राहत की सांस

दरभंगा : शहर और आसपास के इलाके में रंगदारी व गोलीबारी की लगातार घट रही घटना के बाद पुलिस को सोमवार को अहले सुबह बड़ी कामयाबी मिली. पुलिस ने गुप्त सूचना पर एपीएम थाना के पतोर ओपी क्षेत्र के अनारकोठी गांव में छापेमारी कर चार अपराधियों अभिनव कुमार उर्फ विशाल झा, सुमन शेखर सिंह उर्फ डिफनिट, ललन यादव व अशोक कुमार पासवान को तीन पिस्टल और 17 गोली के साथ गिरफ्तार कर लिया. बताया जाता है कि गिरफ्तार अपराधी किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की योजना बना रहे थे. इसके लिये सभी अनारकोठी गांव निवासी अशोक कुमार पासवान के घर पर इकठ्ठा हुये थे.
अपराधी घटना को अंजाम देते इससे पहले एसएसपी दिलनवाज अहमद को इसकी भनक लग गयी. अनारकोठी गांव में छापेमारी कर अपराधियों को पुलिस ने दबोच लिया. पकड़े गये अपराधियों में तीन के विरुद्ध कई थाने में आपराधिक मामले दर्ज हैं. बताया जाता है कि हाल के दिनों में यह गिरोह बहादुरपुर थाना क्षेत्र के गंज, पतोर के अनारकोठी, मब्बी ओपी क्षेत्र में काफी सक्रिय था. अपराधियों द्वारा रंगदारी मांगे जाने के बाद भी कोई मुंह खोलने को तैयार नहीं था.
विशाल झा के विरुद्ध हत्या, लूट, रंगदारी व आर्म्स एक्ट के दर्ज हैं मामले : पतोर ओपी क्षेत्र के रामभद्रपुर निवासी गुनानंद झा का बेटा अभिनव कुमार उर्फ विशाल झा के विरुद्ध हत्या, लूट, रंगदारी व आर्म्स एक्ट के करीब एक दर्जन मामले विभिन्न थाने में दर्ज हैं. एएसपी दिलनवाज अहमद ने बताया कि विशाल झा के विरुद्ध लहेरियासराय थाना में कांड संख्या 05/09, बेनीपुर न्यायालय सेशन ट्रायल 65/10, नगर थाना कांड संख्या 146/09, 147/09 व 148/2017, एपीएम थाना कांड संख्या 60/14 व 260/16 दर्ज है. हाल ही में सुरहाचट्टी में दिन-दहाड़े गोली कांड मामले में विशाल फरार चल रहा था. इसको लेकर एपीएम थाना में कांड संख्या 127/17 दर्ज किया गया है. आज की गिरफ्तारी को लेकर भी एपीएम थाना में कांड संख्या व 134/17 दर्ज हुआ है.
नशे की लत ने बना दिया अपराधी : बिरौल थाना क्षेत्र के बिजुलिया गांव निवासी सुमन शेखर सिंह उर्फ डिफनिट नशे की लत के कारण अपराधी बन गया. बताया जाता है कि सुमन अच्छे घर का लड़का था. पढ़ने के दौरान गलत संगत के कारण उसे नशे की लत लग गयी. नशे की लत के कारण वह छोटा-मोटा अपराध करने लगा. वह गैंग बनाकर अपराध की दुनिया का बादशाह बनना चाहता था, लेकिन वह दुबारा पुलिस की गिरफ्त में आ गया है.
विशाल ने कहा, शराब माफिया को धमकाया : गिरफ्तार विशाल झा ने पुलिस को बताया कि वह शराब माफिया को धमकाता था. उसने कहा कि बंदी के बाद भी यहां बेरोकटोक शराब का धंधा चल रहा है. वह शराब माफिया को शराब का धंधा छोड़ने अथवा जिला छोड़ने की धमकी देता था. हालांकि माना कि उसका यह तरीका गलत था.
गैंग बना कर घटना को अंजाम देता था डिफनिट
अनारकोठी गांव से अपराध की योजना बनाते गिरफ्तार बिरौल थाना क्षेत्र के बिजुलिया गांव निवासी सुमन शेखर सिंह उर्फ डिफनिट गैंग बनाकर अपराध की घटना को अंजाम देता था. उसके विरुद्ध बहादुरपुर थाना में कांड संख्या व 238/16, व 271/16 व समस्तीपुर के कल्याणपुर थाना में कांड संख्या व 84/17 दर्ज है. बहादुरपुर थाना के चट्टी चौक पर 11 जून 2016 को एक पान दुकानदार को गोली मारकर बुरी तरह से घायल कर दिया गया था.
इस मामले में अपराधियों की गिरफ्तारी के बाद गैंग ऑफ वासेपुर गिरोह का खुलासा हुआ था. जेल से निकलने के बाद डिफनिट ने एक बार फिर से ब्लैक लिस्टेड स्नाइपर्स गैंग बनाया. समस्तीपुर के कल्याणपुर में अपराध की घटना में डिफनिट के एक सहयोगी राघव की गिरफ्तारी के बाद ब्लैक लिस्टेड स्नाइपर्स गैंग का खुलासा हुआ. इस मामले में समस्तीपुर पुलिस डिफनिट की लगातार खोज कर रही थी. इधर बहादुरपुर थाना क्षेत्र के गंज निवासी सुखरु यादव का बेटा ललन यादव के विरुद्ध सदर थाना में कांड संख्या व 154/11, विवि थाना में व 184/14 व व 186/14 व बहादुरपुर थाना में कांड संख्या व 133/16 दर्ज है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें