36.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

जूनियर छात्र व डोयन इंचार्ज भिड़े

दरभंगा : डीएमसीएच के जूनियर छात्रों की मरीज के खून निकालने को लेकर शुक्रवार को डोयन इंचार्ज से तीखी नोकझोंक हो गयी. इंचार्ज प्रदीप बोस की अनुमति लिए बिना जूनियर छात्र सीखने के लिए मरीजों का खून निकालने लगे थे. इंचार्ज द्वारा रोकने पर यह विवाद हो गया. विवाद बढ़ने पर इंचार्ज ने जूनियर चिकित्सकों […]

दरभंगा : डीएमसीएच के जूनियर छात्रों की मरीज के खून निकालने को लेकर शुक्रवार को डोयन इंचार्ज से तीखी नोकझोंक हो गयी. इंचार्ज प्रदीप बोस की अनुमति लिए बिना जूनियर छात्र सीखने के लिए मरीजों का खून निकालने लगे थे. इंचार्ज द्वारा रोकने पर यह विवाद हो गया. विवाद बढ़ने पर इंचार्ज ने जूनियर चिकित्सकों से माफी मांगी. इसके बाद मामला शांत हुआ. कुछ दिन पूर्व भी इस तरह का मामला सामने आया था.

इंचार्ज का कहना था कि लैब में केवल टेक्नीशियन ही सैंपल के लिए मरीजों का खून निकाल सकते हैं. कुछ भी लापरवाही होने पर मरीजों के लिए खतरा हो सकता है. इंचार्ज श्री बोस ने जूनियर छात्र इसके लिए अधीक्षक या डीएमसी के प्राचार्य से आदेश लेने की बात कही. कहा कि लैब में सैंपल टेस्ट प्रक्रिया की जानकारी एवं अवलोकन के लिए जूनियर चिकित्सकों को ट्रेनिंग दी जा सकती है. जूनियर छात्रो ने इंचार्ज पर ठीक से बात नहीं करने का आरोप लगाया है.
बात बढ़ने पर इंचार्ज ने मोबाइल पर इसकी शिकायत अधीक्षक डॉ संतोष कुमार मिश्र एवं डीएमसी के प्राचार्य डॉ आर के सिन्हा से की. दोनों आलाधिकारियों ने इंचार्ज का सर्मथन करते हुए जूनियर छात्रों को इस कार्य से रोका. बताया जाता है कि कुछ सीनियर छात्रों ने भी इंचार्ज का समर्थन करते हुए जूनियर को खून निकालने से मना किया था.
मेडिसिन विभाग के एचओडी डॉ बीके सिंह ने डोयन इंचार्ज प्रदीप बोस से इस संबंध में बात कर मामला सुलझाने को कहा. हालांकि डॉ सिंह ने जूनियर छात्रों के कदम को ठीक नहीं बताया.
डीएमसीएच
मरीजों का खून निकालने को लेकर नोक-झोंक
इंचार्ज के माफी मांगने के बाद शांत हुआ मामला
पदाधिकारियों ने छात्रों के कार्य को गलत बताया

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें