25.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बच्चों का खुलेगा खाता निर्देश. अब विद्यालय व संकुल स्तर पर लगेगा कैंप

दरभंगा : स्कूली बच्चों को बैंक खाता के माध्यम से विभिन्न योजनाओं की राशि ट्रांसफर करने में कठिनाई को देखते हुए विभाग ने विद्यालय अथवा संकुल स्तर पर कैंप लगाकर खाता खुलवाने एवं इसका आधार से लिंक कराने का आदेश जारी किया है. विद्यार्थियों के आधार पंजीकरण के उपरांत बैंक खाता खुलवाने का कार्य युद्धस्तर […]

दरभंगा : स्कूली बच्चों को बैंक खाता के माध्यम से विभिन्न योजनाओं की राशि ट्रांसफर करने में कठिनाई को देखते हुए विभाग ने विद्यालय अथवा संकुल स्तर पर कैंप लगाकर खाता खुलवाने एवं इसका आधार से लिंक कराने का आदेश जारी किया है.

विद्यार्थियों के आधार पंजीकरण के उपरांत बैंक खाता खुलवाने का कार्य युद्धस्तर पर करने का निर्देश दिया है. शिक्षा विभाग के सचिव आरएस चौंग्थू ने सात दिसंबर को दिये निर्देश में कहा है कि गत 29 नवंबर को राज्य स्तरीय लीड बैंकों के साथ बैठक में इस पर सहमति बन गयी है. अब जिले में लीड एवं अन्य बैंकों के साथ रोस्टर निर्धारित कर विद्यालय अथवा संकुल स्तर पर खाता खोला जायेगा.
उन्होंने कहा है कि बैंकों ने सहमति दी है कि विद्यालय स्तर पर जाकर विद्यार्थियों का खाता खोलेंगे एवं उनके खातों को केवाइसी के माध्यम से आधार को संबद्ध करेंगे. शिक्षा सचिव ने इस कार्य के लिए जिला स्तर पर डीइओ को नोडल अफसर बनाया है. वहीं प्रखंड के नोडल अफसर बीइओ होंगे. उन्होंने इसे सर्वोच्च प्राथमिकता देने का आदेश जारी किया है. शिक्षा सचिव डीएम से उच्च प्राथमिकता के आधार पर कार्रवाई का अनुरोध किया है.
शिक्षा सचिव ने डीएम को भेजा पत्र
डीइओ जिला व बीइओ होंगे प्रखंड के नोडल ऑफिसर
बैंक अधिकारी के साथ बैठक कर रोस्टर बनाने का निर्देश

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें