25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पंचायत प्रतिनिधियों को 6 घंटे तक बनाया बंधक

नाराजगी. बाढ़ राहत व पेंशन से वंचित लोगों का फूटा गुस्सा सदर (दरभंगा) : बाढ़ राहत तथा वृद्धावस्था पेंशन से वंचित अतिहर पंचायत के लोगों का गुस्सा गुरुवार को फूट पड़ा. आक्रोशित लोगों ने पंचायत के सभी जनप्रतिनिधियों को पंचायत भवन में ही बंधक बना लिया. ग्रामसभा के दौरान पंचायत भवन पर उपस्थित मुखिया, सरपंच, […]

नाराजगी. बाढ़ राहत व पेंशन से वंचित लोगों का फूटा गुस्सा

सदर (दरभंगा) : बाढ़ राहत तथा वृद्धावस्था पेंशन से वंचित अतिहर पंचायत के लोगों का गुस्सा गुरुवार को फूट पड़ा. आक्रोशित लोगों ने पंचायत के सभी जनप्रतिनिधियों को पंचायत भवन में ही बंधक बना लिया. ग्रामसभा के दौरान पंचायत भवन पर उपस्थित मुखिया, सरपंच, पंचायत समिति सदस्य समेत पंचायत के सभी 18 जनप्रतिनिधियों को कमरे में बंद कर ताला जड़ दिया. लोगों का आक्रोश चरम पर था. भवन के मुख्य द्वार के ग्रील गेट में दो और ताला लगा दिया.

प्रदर्शनकारी प्रखंड प्रशासन के विरुद्ध नारा लगाते हुए बीडीओ गंगासागर सिंह एवं किसी उच्चाधिकारी को बुलाने की मांग पर अड़ गये. उन लोगों कहना था कि जब तक कोई भी पदाधिकारी यहां नहीं पहुंचेंगे तबतक किसी को मुक्त नहीं किया जायेगा. लोगों के गुस्से का आलम यह था कि इस बीच करीब ढाई बजे पहुंचे संबंधित पंचायत सचिव को भी लोगों ने नहीं बख्शा. सभी ने मिलकर उन्हें भी कमरे में बंद कर दिया. लगभग छह घंटे तक सभी बंधक बने रहे. सूचना पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह लोगों को शांत कर सभी को मुक्त कराया.

पंचायत में बाढ़ राहत के लिए प्रखंड अनुश्रवण समिति द्वारा 2062 पीड़ितों की सूची अऩुमोदित की गयी थी. इसमें अभी तक मात्र 1101 पीड़ितों को ही राहत की राशि मिल पायी है. वहीं सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना के कुल 1238 लाभार्थियों में सिर्फ 700 को ही भुगतान किया जा रहा है. शेष लाभार्थी को सिस्टम में गड़बड़ी की बात कह अरसे से वंचित रखा जा रहा है. ग्रामीण श्याम चंद्र झा ने बताया कि किसानों को फसल क्षति मुआवजा नहीं मिलने सहित अन्य ढेरों समस्या को लेकर जनता आक्रोशित हो उठी है. वहीं बेरई की सरस्वती देवी, काला देवी, सनमुखी देवी, हीरा देवी सहित दर्जनों महिला-पुरुषों का कहना था कि काफी दिन बीतने के बाद भी अभी तक बाढ़ राहत व वृद्धा पेंशन के साथ ही रसोई गैस की सुविधा नहीं दी जा रही है. सभी का कहना था कि बीडीओ नहीं आयेंगे तब तक नहीं छोड़ेंगे. ग्रामसभा नहीं होने देंगे. करीब छह घंटे बाद सदर थाना की पुलिस वहां पहुंची. लोगों को समझा-बुझाकर शांत कराया. इसके बाद जनप्रतिनिधियों को मुक्त कराया गया. इधर मुखिया रेखा देवी ने बताया कि बीडीओ से दूरभाष पर वार्ता हुई है. उन्होंने शुक्रवार से ही पंचायत भवन पर शिविर लगाकर समस्याओं का समाधान करने की बात कही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें