36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कांग्रेस का दामन थामते ही कीर्ति आजाद ने यूं किया पीएम मोदी पर हमला

दरभंगा : मुखौटा के पीछे के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चेहरे को नहीं देखा था. इस वजह से 26 साल तक भाजपा के साथ रहा. सुबह का भूला शाम में घर आ जाए, तो उसे भूला नहीं कहते हैं. घर वापसी से काफी खुशी महसूस हो रही है. पूर्व मुख्यमंत्री भागवत झा आजाद एवं पूर्व […]

दरभंगा : मुखौटा के पीछे के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चेहरे को नहीं देखा था. इस वजह से 26 साल तक भाजपा के साथ रहा. सुबह का भूला शाम में घर आ जाए, तो उसे भूला नहीं कहते हैं. घर वापसी से काफी खुशी महसूस हो रही है. पूर्व मुख्यमंत्री भागवत झा आजाद एवं पूर्व शिक्षा मंत्री डॉ नागेंद्र झा की आत्मा इस दफ्तर में मुझे देख कर काफी संतोष कर रही होगी. मंगलवार को बलभद्रपुर स्थित कांग्रेस कार्यालय परिसर में आयोजित सम्मान समारोह के मौके पर भाजपा से कांग्रेस में आये कीर्ति झा आजाद ने यह बात कही.

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वादा किया था कि न तो खाएंगे न किसी को खाने देंगे. इसी विश्वास के साथ दिल्ली क्रिकेट एसोसिएशन में हुए चार सौ करोड़ रुपए के घोटाले को तथ्य के साथ उनके समक्ष रखा. घोटाला उजागर करने के कारण पार्टी से ही निलंबित कर दिया गया. श्री झा ने कहा कि 2014 में जनता को बेवकूफ बनाकर बीजेपी ने बहुमत हासिल किया था. कांग्रेस की सरकार में जब सैनिक शहीद होते थे, तो वे घड़ियाली आंसू बहाते हुए कहते थे कि ऐसा भाजपा की सरकार में होगा, तो एक के बदले 10 को मारेंगे. प्रधानमंत्री को उद्घाटन और शिलान्यास से फुर्सत नहीं है. पीएम राम मंदिर, गंगा सफाई, मिथिलांचल को स्मार्ट सिटी बनाने, महंगाई पर रोक आदि वादों को भूल कर बेमतलब के तीन तलाक में लग गये हैं. इससे किसी को लेना देना नहीं है.

बिना शर्त कांग्रेस में आये: सांसद ने कहा कि वे बिना शर्त कांग्रेस में आए हैं. अगर पार्टी लोकसभा चुनाव में उम्मीदवार बनाती है, तो कीर्ति सेना एवं इसके नायक अपार बहुमत से पार्टी के हाथों को मजबूत करेगा.

समर्थकों के साथ सांसद के आने से काफी मजबूत हुई पार्टी : प्रदेश अध्यक्ष
कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा ने कहा कि सांसद एवं उनके समर्थकों के आने से पार्टी काफी मजबूत हुई है. डॉ झा ने कहा कि श्री आजाद बिना शर्त कांग्रेस में योगदान किये हैं. आगे उम्मीदवारी को लेकर राष्ट्रीय अध्यक्ष के समक्ष प्रस्ताव रखा जाएगा.

जब बीजेपी की जब्त होती थी जमानत, तब जीते थे कीर्ति आजाद: कांग्रेस नेत्री सह सांसद की पत्नी पूनम झा आजाद ने कहा कि कांग्रेस में पूर्व से जुड़े थे, पर यह जुड़ाव अधूरा था. कीर्ति आजाद के जुड़ जाने से अब यह पूरा जुड़ाव हो गया है. श्रीमती झा ने कहा कि उनका डीएनए कांग्रेसी है. भूल बस बीजेपी में भटक गए थे. कहा कि जिस समय बीजेपी की यहां जमानत जब्त होती थी, उस समय में कीर्ति आजाद बीजेपी का पहला सांसद हुए थे.

जदयू में हो रही थी घुटन : ऋषि मिश्रा
पूर्व विधायक ऋषि मिश्रा ने कहा कि संजय झा के कारण जदयू में घुटन महसूस हो रही थी. कार्यक्रम की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष सीताराम झा ने की. इससे पहले कार्यकर्ताओं ने फूल, माला, पाग, चादर से सांसद का स्वागत किया. कार्यक्रम को प्रो. शिवनारायण पासवान, राम नारायण झा, अजय जालान, कमरुल हसन, जहांगीर आलम, विनय झा, डॉ बैद्यनाथ झा बैजू, अब्दुल हादी, रीता सिंह, प्रतिभा सिंह, सुशील सिंह, लालबाबू, मनोज झा, मो. असलम आदि पार्टी ने भी संबोधित किया.

जुलूस निकाल कर सांसद का किया गया स्वागत
भाजपा से कांग्रेसी बनने के बाद पहली बार यहां पहुंचे सांसद कीर्ति आजाद का कार्यकर्ताओं ने जुलूस निकाल कर स्वागत किया. दर्जनों दो व चार पहिया वाहनों पर सवार कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सोभन चौक पर उनकी अगवानी की. वहां से जुलूस के रुप में सभी एकमी, लोहिया चौक, नाका छह, कर्पूरी चौक, बेंता होते हुए जिला कांग्रेस कार्यालय पहुंचे.

कीर्ति पर भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष ने किया पलटवार
दरभंगा: भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष गोपाल जी ठाकुर ने कांग्रेस में शामिल हुए सांसद कीर्ति आजाद पर पलटवार किया है. उन्होंने कहा कि कीर्तिजी कहते हैं कि जब से हम दरभंगा में भाजपा के प्रत्याशी बने, तब से भाजपा यहां जन्म ली. उनको दरभंगा के राजनीतिक इतिहास की जानकारी नहीं है, क्योंकि वह दिल्ली से यहां पर लाए गए थे. इसलिए श्री झा को जानकारी होनी चाहिए कि जनसंघ काल में सुरेंद्र झा सुमन विधायक और सांसद दोनों रहे. वही केवटी से दुर्गा दास राठौड़ तो घनश्यामपुर से प्रो. अनिरुद्ध झा, दरभंगा शहर से शिवनाथ वर्मा विधायक और मंत्री भी रहे. जाले क्षेत्र से विधायक रहे तेज नारायण राउत सहित अनेकों लोग संगठन से सरकार तक इनसे पहले रहे हैं .श्री झा से पहले इन सभी ने क्षेत्र को सींचने का काम किया है.श्री ठाकुर ने कहा कि सार्वजनिक तौर पर राहुल गंधी को पप्पू कहने वाले कीर्ति आजाद कांग्रेस की डूबती नैया का चप्पू थामने गए है, पर कांग्रेस की नैया अब डूब चुकी है. इसे अब कोई नहीं बचा सकता.

आजाद के सम्मान समारोह के दौरान टूटा मंच
दरभंगा : बलभद्रपुर स्थित जिला कांग्रेस कार्यालय परिसर में भाजपा से कांग्रेस में आये सांसद कीर्ति आजाद के सम्मान समारोह के दौरान मंगलवार को मंच भरभरा कर गिर गया. उस समय मंच पर सांसद श्री आजाद, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ मदन मोहन झा, पूर्व विधायक ऋषि मिश्रा, कांग्रेस नेत्री पूनम झा आजाद आदि मौजूद थे. मंच गिरने से कई लोगों को हल्की चोट आयी. मंच करीब ढ़ाई फुट ऊंचा था. श्री आजाद को सम्मानित करने के दौरान काफी संख्या में समर्थकों की भीड़ के मंच पर जमा हो जाने से यह हादसा हुआ.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें