26 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

10 लाख का गांजा जब्त, दो तस्कर गिरफ्तार

सिलीगुड़ी : पुलिस की तमाम कोशिशों के बावजूद सिलीगुड़ी होकर गांजा की तस्करी रुकने का नाम नहीं ले रही है. गुरुवार रात को भी न्यू जलपाईगुड़ी (एनजेपी) थाना पुलिस ने एक अभियान चलाकर एक पिकअप वैन से 138 किलोग्राम गांजा बरामद किया. गांजे को सिलीगुड़ी के रास्ते बिहार ले जाने की तैयारी थी. गाड़ी के […]

सिलीगुड़ी : पुलिस की तमाम कोशिशों के बावजूद सिलीगुड़ी होकर गांजा की तस्करी रुकने का नाम नहीं ले रही है. गुरुवार रात को भी न्यू जलपाईगुड़ी (एनजेपी) थाना पुलिस ने एक अभियान चलाकर एक पिकअप वैन से 138 किलोग्राम गांजा बरामद किया. गांजे को सिलीगुड़ी के रास्ते बिहार ले जाने की तैयारी थी. गाड़ी के ड्राइवर तथा खलासी को गिरफ्तार कर लिया गया है.
इसमें से दिनेश कुमार धनकर बिहार का रहनेवाला है, जबकि उत्तम देव वर्मा त्रिपुरा निवासी है. पुलिस ने बताया कि त्रिपुरा से ये लोग गाजा बिहार ले जा रहे थे. गांजे की अनुमानित कीमत दस लाख रुपये से अधिक है. दोनों को शुक्रवार को जलपाईगुड़ी अदालत में पेश कर दिया गया.एनजेपी थाना पुलिस को खुफिया सूत्रों से इसकी पहले ही सूचना मिल गयी थी.
इसके आधार पर फुलबाड़ी इलाके में पुलिस सड़क के किनारे तैनात थी. उसे पिकअप वैन का नंबर पता था. जैसे यह गाड़ी दिखी पीछा करके उसे रुकवाया गया. त्रिपुरा नंबर की इस पिकअप वैन (टीआर 01 एडी 1799) की तलाशी ली गयी तो उसमें विशेष प्रकार से बनाये गये चेंबर मिले. जब इन चेंबरों को तोड़ा गया तो भारी मात्रा में गांजा मिला.पुलिस सूत्रों ने बताया कि बिहार में शराबबंदी के बाद से गांजे की तस्करी में काफी बढ़ गयी है. तस्कर सिलीगुड़ी को कॉरिडोर के रूप में इस्तेमाल करते हैं.
मुख्य रूप से पूर्वोत्तर राज्यों से गांजे की तस्करी की जाती है. एनजेपी थाना पुलिस ने बुधवार रात को जो गांजा जब्त किया है, वह मणिपुरी किस्म का है. बिहार में इस गांजे की मांग काफी अधिक है. पुलिस का कहना है कि आरोपियों को अदालत से रिमांड पर लेकर उनसे पूछताछ की जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें