32.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

सिलीगुड़ी में फिर पकड़ा गया 200 किलो गांजा, दो आरोपी गिरफ्तार

सिलीगुड़ी : पिछले तीन महीनों में सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस ने 500 किलो से अधिक गांजा जब्त किया है. साथ ही 10 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. लेकिन गांजा तस्करी के लिए सिलीगुड़ी कॉरिडोर का उपयोग बंद नहीं हो रहा है. एक बार फिर सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस कमिश्नरेट के खुफिया विभाग ने 200 किलो गांजा के […]

सिलीगुड़ी : पिछले तीन महीनों में सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस ने 500 किलो से अधिक गांजा जब्त किया है. साथ ही 10 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. लेकिन गांजा तस्करी के लिए सिलीगुड़ी कॉरिडोर का उपयोग बंद नहीं हो रहा है. एक बार फिर सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस कमिश्नरेट के खुफिया विभाग ने 200 किलो गांजा के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार किया है.
खुफिया विभाग ने आरोपियों को रविवार को सिलीगुड़ी एसीजेएम अदालत में पेश कर दिया. रविवार को एनडीपीएस विशेष अदालत बंद होने की वजह से आरोपियों को सोमवार को एनडीपीएस अदालत में पेश करके रिमांड पर लेने की तैयारी है. गुप्त जानकारी के आधार पर खुफिया विभाग की टीम सिलीगुड़ी से सटे फूलबाड़ी इलाके में घात लगाकर बैठी थी. उसने एक पिक-अप वैन से गांजा बरामद किया.
खुफिया विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, पिक-अप वैन में दिखावे के लिए सब्जी लादी गयी थी. गांजा तस्करी करने के लिए वैन में गुप्त चेंबर बनाया गया था. गांजा को पेपर व प्लास्टिक में विशेष रूप से पैक करके उस चेंबर में रखा गया था. जब्त 200 किलो गांजा बर्मिश किस्म का बताया गया है. गांजे का अंतरराष्ट्रीय मूल्य 10 लाख रुपये से अधिक आंका गया है.
खुफिया विभाग के अनुसार यह गांजा कूचबिहार से पड़ोसी राज्य बिहार के छपरा के लिए रवाना किया गया था. गांजा के साथ वैन में सवार रामेश्वर माझी व अनिल राय को गिरफ्तार किया गया. दोनों छपरा जिले के निवासी हैं. खुफिया विभाग ने झारखंड नंबर की उक्त पिक-अप वैन (जेएच 05 जीए 2154) सहित 200 किलो गांजा जब्त कर लिया है.
यहां उल्लेखनीय है कि करीब दो महीने पहले खुफिया विभाग ने सिलीगुड़ी की एक नामचीन कूरियर सर्विस एजेंसी से 104 किलो गांजा बरामद किया था. बर्मिश किस्म किस्म के गांजे को टीन के बने एक विशेष बक्से में बंद कर असम से रवाना किया गया था. इस मामले में कूरियर एजेंसी के मालिक सहित तीन लोगों की गिरफ्तारी हुई थी.
इसके बाद बीते 14 सितंबर को सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस की न्यू जलपाईगुड़ी थाना पुलिस ने 138 किलो गांजा जब्त किया. इस बीच में 21 जून को 25 किलो, 7 अगस्त को 11 किलो, 8 अगस्त को 22 किलो गांजा जब्त किया गया है. जब्त किये गये गांजे की अधिकांश खेप बिहार के लिए ही रवाना की गयी थी.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें