33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मालदा से उत्तराखंड पहुंचाये छह लाख के नकली नोट

कोलकाता : उत्तराखंड के चमोली की गौचर पुलिस चौकी की टीम ने नकली नोटों के साथ दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने इस मामले में दोनों के खिलाफ आइपीसी की विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर न्यायालय में पेश किया. न्यायालय ने दोनों आरोपियों को जेल भेज दिया है. पूरे मामले में […]

कोलकाता : उत्तराखंड के चमोली की गौचर पुलिस चौकी की टीम ने नकली नोटों के साथ दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने इस मामले में दोनों के खिलाफ आइपीसी की विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर न्यायालय में पेश किया. न्यायालय ने दोनों आरोपियों को जेल भेज दिया है.
पूरे मामले में मालदा कनेक्शन सामने आया है. पुलिस चौकी प्रभारी आशीष रवियान ने बताया कि उन्हें गौचर हवाई पट्टी के पास दो लोगों के पास नकली नोट होने की सूचना मिली. इस पर उन्होंने मामले की सूचना तत्काल एसओजी को दी और वे पुलिस टीम के साथ मौके के लिए रवाना हुए.
उन्होंने छानबीन के दौरान अरुण कौशल पुत्र राम किशन कौशल निवासी प्रेमनगर बाजार डोईवाला, देहरादून और पंकज रावत पुत्र खेम सिंह निवासी बाबू लाल चौक थाना मुनीरिका, दिल्ली हाल निवासी सहस्रधारा हेलीपैड देहरादून के पास से दो हजार के 302 नकली नोट बरामद किये.
गिरफ्तार किये गये दोनों व्यक्तियों ने पूछताछ के दौरान बताया कि ये नकली नोट वह देहरादून से लाये हैं. उन्होंने बताया कि वे इस बार कीड़ा जड़ी की खरीद नकली नोटों से करने की मंशा से आये थे. उन्होंने बताया कि देहरादून में ये नोट आधी कीमत में प्राप्त हुए. सौदा करने वाले बंगाल के मालदा जिले के थे और बिचौलिया कोई स्थानीय व्यक्ति था.
सौदा करने वाले बंगाल के लोगों ने ये भी बताया था कि एक खेप उन्हें राजस्थान पहुंचानी है. उन्होंने कहा कि इससे पहले भी नकली नोट विभिन्न स्थानों पर चला चुके हैं. पुलिस इस सूचना के आधार पर आगे की कार्रवाई कर रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें