30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

तीन लाख के लिए गृहवधू की हत्या कर शव को फंदे से लटका दिया

दहेज की बलि. खोरीबारी थाना अंतर्गत रवींद्रपल्ली इलाके की घटना मायकेवालों ने पति समेत ससुराल के अन्य सदस्यों पर लगाया हत्या का आरोप, थाना में दर्ज करायी शिकायत मृतका लक्ष्मी सरकार सिलीगुड़ी नगर निगम के 34 नंबर वार्ड की रहने वाली थी पांच साल पहले खोरीबारी के रवींद्रपल्ली निवासी उज्जवल विश्वास से हुई थी शादी […]

  • दहेज की बलि. खोरीबारी थाना अंतर्गत रवींद्रपल्ली इलाके की घटना
  • मायकेवालों ने पति समेत ससुराल के अन्य सदस्यों पर लगाया हत्या का आरोप, थाना में दर्ज करायी शिकायत
  • मृतका लक्ष्मी सरकार सिलीगुड़ी नगर निगम के 34 नंबर वार्ड की रहने वाली थी
  • पांच साल पहले खोरीबारी के रवींद्रपल्ली निवासी उज्जवल विश्वास से हुई थी शादी
सिलीगुड़ी/खोरीबारी : दहेज के कारण फिर एक गृहवधू को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा. यह घटना सिलीगुड़ी महकमा के खोरीबारी थाना अंतर्गत रवीन्द्रपल्ली इलाके की है. शनिवार को गृहवधू का फंदे से लटकता शव बरामद किया गया.इस घटना के बाद खोरीबारी थाना पुलिस ने शव को बरामद कर पोस्टमर्टम के लिए उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज अस्पताल भेज दिया. गृहवधू के परिजनों का आरोप है कि हत्या करने के बाद ससुराल वालों ने उसे फंदे से लटका दिया. इतना ही नहीं, बेटी की मौत के बाद परिवारवालों को इसकी सूचना भी नहीं दी गई.
पारिवारिक सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार मृत गृहवधू का नाम लक्ष्मी सरकार विश्वास बताया गया है. वो सिलीगुड़ी नगर निगम के 34 नंबर वार्ड की रहने वाली थी. चार वर्ष पहले खोरीबारी थाना के रवीन्द्रपल्ली निवासी उज्जवल विश्वास के साथ उसका विवाह हुआ था. दोनों की तीन साल की एक बेटी है. मृतका के परिवारवालों का आरोप है कि शादी के बाद से परिवार वाले लक्ष्मी को दहेज के लिए शारीरिक व मानसिक रूप से प्रताड़ित करते थे. हाल ही में उज्जवल के परिवारवालों ने लक्ष्मी से तीन लाख रुपये दहेज मांगा था.
मृतका की बहन रत्ना सरकार ने बताया कि 16 फरवरी 2016 को उसकी बहन का विवाह हुआ था. शादी से पहले लड़के वालों ने दहेज की मांग नहीं की थी. लेकिन विवाह के दो महीने बाद से ही उनकी बहन को परेशान किया जाने लगा. उन्होंने बताया कि उनकी बहन को घर से निकाल दिया जाता था. लक्ष्मी की सास, उसका पति व ननद उसे मारते-पीटते थे. बार-बार लक्ष्मी को उसके पिता के घर से तीन लाख रुपये लाने का दबाव दिया जाता था.
मंगलवार को आखिरी बार लक्ष्मी के साथ उसकी फोन पर बात हुई थी. जब उन्होंने शनिवार को अपनी बहन को फोन किया तो ससुराल वाले फोन को बार-बार काट रहे थे. उनका ये भी आरोप है कि बहन की हत्या के बाद उसे फंदे पर लटकाया गया है. उन्होंने लक्ष्मी के ससुरालवालों को कड़ी सजा देने की मांग की.
वही मृतका के पति उज्जल विश्वास ने बताया उनके परिवार पर लगाये जा रहे दहेज की मांग का आरोप बेबुनियाद है. पत्नी के नाम पर उन्होंने खुद जमीन रजिस्ट्री करायी थी.
उन्होंने बताया कि पत्नी के पिता का बैंक में कर्ज था. उस कर्ज को भी उन्होंने चुकता किया है. हाल ही में उनकी पत्नी का पड़ोसी के साथ झगड़ा हुआ था. इस घटना के बाद उन्होंने अपनी पत्नी को समझाया. लेकिन नाराज होकर उनकी पत्नी ने खाना-पीना बंद कर दिया था. शनिवार को वह सिलीगुड़ी आने के लिए तैयार भी हो रही थी.
उज्जवल ने बताया कि उन्हें फंसाया जा रहा है. दूसरी ओर खोड़ीबारी थाना पुलिस सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार इस घटना के बाद मृत गृहवधू के परिवार की ओर से थाने में लिखित शिकायत दर्ज करायी गयी है. पुलिस का ये भी कहना है कि अभी तक इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें