crime

  • Feb 11 2020 2:39AM
Advertisement

कोकर एसबीआइ के मुख्य द्वार पर लगे थे चार ताले, चोर ने एक घंटे में तीन को काटा

 रांची  : सदर थाना क्षेत्र के कोकर बाजार स्थित एसबीआइ की शाखा को रविवार की रात एक से दो बजे के बीच एक चोर ने निशाना बनाया. उसकी कारगुजारी सीसीटीवी में कैद हुई है. सफेद गमछे से चेहरा ढंके चोर ने बैंक की चहारदीवारी में लगे गेट का ताला नहीं तोड़ा. वह उस गेट को फांदकर अंदर आया. फिर सीढ़ी से चढ़ते हुए शाखा के अंदर प्रवेश करने वाले ग्रिल में लगाये गये चार में से तीन ताले को काट दिया. 

 
 फिर वह ग्रिल के अंदर हाथ डालकर किसी तरह चौथे ताले को भी खोलने में जुट गया. यह सब करने में उसे करीब एक घंटे का वक्त लगा. इसी दौरान पीसीआर वैन उस इलाके से सायरन बजाते गुजरी. आवाज  सुनकर चोर को लगा कि किसी तरह पुलिस को सूचना मिल गयी है. वह तेजी से नीचे आया. कुछ देर छिप कर रहा. जब वैन दूर चली गयी, तो वह गेट फांद कर भाग गया. 
 
सोमवार की सुबह जब बैंक के अफसर पहुंचे, तो देखा कि गेट में लगे चार में से तीन ताले कटे हुए हैं, जबकि चौथा ताला लगा हुआ था. अफसर ने तत्काल इसकी सूचना सदर पुलिस को दी. मौके पर थाना प्रभारी वेंकटेश कुमार पहुंचे. उनकी मौजूदगी में बैंक के अफसरों ने बैंक में छानबीन की, तो पाया कि चेस्ट में रखा कैश और अन्य चीजें यथावत हैं, तब जाकर सबने राहत की सांस ली. 
 
रविवार की रात एक से दो बजे के बीच सफेद गमछे से चेहरा ढंके शख्स ने वारदात को दिया अंजाम
रात में पीसीआर की गाड़ी गुजरी, तो चोर चौथा ताला काटे बिना हो गया फरार  जांच में जुटी पुलिस
 
बैंक में दो दिनों की लगातार छुट्टी थी
इससे पूर्व लालपुर थाना क्षेत्र से सटे पीएनबी बैंक में भी लूट की वारदात को अंजाम दिया गया था. उस वक्त भी यह बात सामने आयी थी कि बैंक शनिवार व रविवार को लगातार दो दिन बंद था. इस बार भी यही हुआ. दोनों ही बैंक में कोई रात्रि सुरक्षा प्रहरी मौजूद नहीं था. हालांकि इस बार एसबीआइ में चोरी की घटना नहीं घट सकी.
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement