39.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

छात्रा का मुंह-गला दबाने की कोशिश, विरोध में बरियातू थाना घेरा

रांची : रिम्स के नर्सिंग हॉस्टल में एक युवक ने बीएससी नर्सिंग की सेकेंड इयर की छात्रा साधना कुमारी का मुंह व गला दबाने की कोशिश की. छात्रा किसी तरह खुद को युवक के चंगुल से छुड़ा कर भागी और अन्य छात्राओं को इसकी जानकारी दी. यह घटना शनिवार की रात साढ़े आठ बजे की […]

रांची : रिम्स के नर्सिंग हॉस्टल में एक युवक ने बीएससी नर्सिंग की सेकेंड इयर की छात्रा साधना कुमारी का मुंह व गला दबाने की कोशिश की. छात्रा किसी तरह खुद को युवक के चंगुल से छुड़ा कर भागी और अन्य छात्राओं को इसकी जानकारी दी. यह घटना शनिवार की रात साढ़े आठ बजे की है.

इधर, घटना की जानकारी मिलने के बाद सैकड़ों छात्राएं बरियातू थाना पहुंची और सुरक्षा की मांग को लेकर घंटों थाना का घेराव किया. बाद में सदर डीएसपी वहां पहुंचे और छात्राओं को समझाया. उन्होंने छात्राओं को आश्वासन दिया कि हॉस्टल में सुरक्षा बढ़ायी जायेगी, इसके बाद छात्राओं ने थाना का घेराव समाप्त किया़

छात्राओं ने बताया कि पिछले दो दिनों से कुछ लोग हॉस्टल परिसर में घुस रहे हैं. छात्राओं को परेशान कर रहे हैं. शुक्रवार की रात भी साढ़े ग्यारह बजे एक युवक आया था. उसे छात्राओं ने पकड़ कर रिम्स के सुरक्षा गार्ड को सौंप दिया था.

उसने धमकी दी थी कि वह कल फिर आयेगा. इसके बाद शनिवार को तीन युवक हॉस्टल में घुस गये. छात्राओं का कहना था कि शुक्रवार को पकड़े गये युवक को थाना को सौंपा गया था, लेकिन लगता है पुलिस ने उसे छोड़ दिया था.

छात्राओं ने बताया कि शनिवार को तीन युवक हॉस्टल में घुसे और अपशब्द का इस्तेमाल करते हुए साधना का मुंह और गला दबाने की कोशिश की. जब साधना ने शोर मचाया, तो वे लोग भाग गये. इधर, घटना के विरोध में सभी छात्राएं एकजुट होकर थाना पहुंची.

इस बाबत छात्राओं ने थाना में आवेदन देकर सुरक्षा की मांग की है. उन्होंने आवेदन में कहा है कि इस प्रकार का वाकया उनके साथ पिछले चार साल से हो रहा है. इसकी जानकारी वार्डेन ममता टोप्पो, प्रियंका सिन्हा व निदेशक को भी दी गयी है. लेकिन रिम्स प्रबंधन की ओर से कार्रवाई नहीं की गयी.

छात्राओं ने दिये गये आवेदन में लिखा है कि उनकी शिकायत पर कार्रवाई नहीं हुई, तो वे लोग आंदोलन करने को बाध्य होंगी. इधर डीएसपी, बरियातू थाना प्रभारी ने हॉस्टल का निरीक्षण कर वहां बरियातू पुलिस को तैनात कर दिया है. छात्राओं को डीएसपी ने कहा कि गश्ती पार्टी हमेशा चक्कर लगाती रहेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें