34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

टेरर फंडिंग मामले में तीन के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी

रांची : टेरर फंडिंग मामले में तीन आरोपियों के खिलाफ रांची एनआइए कोर्ट ने शनिवार को गिरफ्तारी वारंट जारी कर दिया है. इनमें कोयला ढुलाई के बड़े ट्रांसपोर्टर सोनू अग्रवाल, आधुनिक कॉरपोरेशन कंपनी के एमडी महेश अग्रवाल और वीकेबी कंपनी के विनीत अग्रवाल शामिल हैं.सूत्रों के अनुसार एनआइए की जांच में आरापियों द्वारा तृतीय प्रस्तुति […]

रांची : टेरर फंडिंग मामले में तीन आरोपियों के खिलाफ रांची एनआइए कोर्ट ने शनिवार को गिरफ्तारी वारंट जारी कर दिया है. इनमें कोयला ढुलाई के बड़े ट्रांसपोर्टर सोनू अग्रवाल, आधुनिक कॉरपोरेशन कंपनी के एमडी महेश अग्रवाल और वीकेबी कंपनी के विनीत अग्रवाल शामिल हैं.सूत्रों के अनुसार एनआइए की जांच में आरापियों द्वारा तृतीय प्रस्तुति कमेटी (टीपीसी) को फंड देने की पुष्टि हुई है. टीपीसी को लेवी देने के लिए ही ऊंची दर पर मगध और आम्रपाली प्रोजेक्ट से कोयला ढुलाई का ठेका लिया गया था. जानकारी के अनुसार छोटू सिंह ने मगध व आम्रपाली प्रोजेक्ट में कोयला ढुलाई का ठेका हासिल किया. उसे यह ठेका टीएसपीसी के आक्रमण उर्फ नेताजी की अनुशंसा पर मिला था.

इस मामले में कोयला कारोबारी सुदेश केडिया और आधुनिक ग्रुप से जुड़े अजय कुमार सिंह को कुछ दिन पूर्व ही एआइए ने गिरफ्तार किया था. इन दोनों से पूर्व आधुनिक ग्रुप के महाप्रबंधक संजय जैन को एनआइए ने गिरफ्तार किया था. इनसे पूर्व पूरे खेल का मास्टरमाइंड सुभान खान, ट्रांसपोर्टर सुधांशु रंजन उर्फ छोटू सिंह, बिंदेश्वर गंझू उर्फ बिंदु गंझू, कोहराम, प्रदीप राम सहित अन्य को गिरफ्तार किया गया था.
सोनू अग्रवाल को दो जिलों से मिले हैं अंगरक्षक : साेनू अग्रवाल पश्चिम बंगाल के कुल्टी का रहनेवाला है. उसका कार्यालय व निवास स्थान दुर्गापुर में भी है. रांची के बांधगाड़ी स्थित एक अपार्टमेंट में उसका दफ्तर चलता है.
जानकारी के मुताबिक सोनू अग्रवाल को रांची और धनबाद जिला से काफी समय से एक-एक अंगरक्षक मिले हुए हैं. इससे पूर्व गिरफ्तार सुदेश केडिया को भी रांची जिला से एक अंगरक्षक मिला हुआ था. सोनू अग्रवाल का पुलिस के कई बड़े अफसरों से संपर्क था. संभव है कि उसकी गिरफ्तारी के बाद कुछ पुलिस अफसरों की भी परेशानी बढ़े.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें