38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पुलिस ने युवती हत्याकांड का किया पर्दाफाश, मुख्य आरोपी गिरफ्तार

मृतका की हुई शिनाख्त, एनजेपी थाना के अंबिकानगर की रहनेवाली थी झूमा दे आरोपी छोटन घोष का घर मालदा के कोतवाली ग्राम पंचायत के शाहजलालपुर में है सिलीगुड़ी/मालदा : सात दिनों के भीतर इंग्लिशबाजार थाने की पुलिस ने टीपाजानी इलाके के आम बागान से बरामद युवती के शव की गुत्थी सुलझा ली है. मृतका झूमा […]

मृतका की हुई शिनाख्त, एनजेपी थाना के अंबिकानगर की रहनेवाली थी झूमा दे

आरोपी छोटन घोष का घर मालदा के कोतवाली ग्राम पंचायत के शाहजलालपुर में है
सिलीगुड़ी/मालदा : सात दिनों के भीतर इंग्लिशबाजार थाने की पुलिस ने टीपाजानी इलाके के आम बागान से बरामद युवती के शव की गुत्थी सुलझा ली है. मृतका झूमा दे न्यू जलपाईगुड़ी थाना अंतर्गत डाबग्राम अंबिकानगर इलाके की रहनेवाली थी. इस हत्याकांड में बुधवार सुबह इंगलिशबाजार थाना पुलिस ने हत्या के मुख्य आरोपी छोटन घोष उर्फ बापन को कोतवाली ग्राम पंचायत के शाहजलालपुर स्थित घर से गिरफ्तार कर लिया.
पुलिस के मुताबिक हत्या के पीछे विवाहेत्तर संबंध को कारण बताया जा रहा है. घटना के साथ कोई अन्य आरोपी भी जुड़ा है या नहीं, पुलिस अब इसकी छानबीन में जुट गयी है.
मृत युवती का नाम झूमा दे (25) था. वो शादीशुदा थी और उसके दो बच्चे हैं. वो न्यू जलपाईगुड़ी थाना अंतर्गत डाबग्राम अंबिकानगर इलाके की निवासी थी. जानकारी के मुताबिक फेसबुक से परिचय होने के बाद युवती के साथ युवक का दो सालों से संबंध था. इस बीच युवती कई बार युवक से मिलने मालदा जा चुकी थी. जबकि आरोपी युवक भी कई बार सिलीगुड़ी आकर युवती से मिलता था. धीरे धीरे दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ती गयीं. इसे लेकर छोटन घोष का उसकी पत्नी के साथ विवाद होता था.
इस बीच युवती छोटन पर शादी के लिए दबाव बनाने लगी. मामले की भनक आरोपी के पति टुंपा घोष को लगी. पारिवारिक विवाद बढ़ने पर युवक ने झुमा को रास्ते से हटाने की योजना बनायी. योजनानुसार छोटन ने बीते 3 दिसंबर को झूमा को मालदा बुलाया. अगली रात कोतवाली के टीपाजानी गांव के एक आमबागान में झूमा की हत्या कर शव को जला दिया गया. 5 दिसंबर बीते गुरुवार की सुबह पुलिस ने झूमा का शव बरामद किया.
बुधवार को मालदा पुलिस अधीक्षक आलोक रजोरिया ने मामले का रहस्योद्घाटन करते हुए इंगलिशबाजार थाने में पत्रकार सम्मेलन को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि युवती का झुलसा हुआ देह बरामदगी के बाद आसपास के थाने को सूचित किया गया था. मृत युवती की अंगूठी, कंगन, बायें हाथ पर बना टैटू आदि की तस्वीर सोशल मीडिया पर डाली गयी. इसे देखकर मंगलवार शाम युवती की मां ने न्यू जलपाईगुड़ी थाने से संपर्क किया. वहां से मालदा पहुंचकर मेडिकल कॉलेज में झूमा के शव की शिनाख्त की.
वारदात की गहन तफ्तीश के लिए इंगलिशबाजार थाना पुलिस गिरफ्तार आरोपी युवक बापन घोष उर्फ छोटन को साथ लेकर अंबिका नगर स्थित मृतका के घर पहुंची और परिवारवालों से पूछताछ की. झुमा के पिता मुकुल दे ने पुलिस को बताया कि नौ दिसंबर को एनजेपी थाना में बेटी के लापता होने का मामला दायर कराया था. उसी मामले के आधार पर एनजेपी थाना की पुलिस के सहयोग से यह जानकारी मिली की मालदा में जलायी गयी युवती और कोई नहीं उनकी बेटी झूमा ही है.
मुकुल समेत सभी परिवारवालों ने पुलिस से झूमा को इंसाफ दिलाने व आरोपी छोटन को फांसी की सजा देने की गुहार लगायी है. झूमा के मामले में मालदा व इंगलिशबाजार थाना की पुलिस को पूरा सहयोग करने के लिए तृणमूल नेता गौतम गोस्वामी ने एनजेपी थाना की पुलिस को साधुवाद दिया है. उन्होंने कहा कि झूमा के लापता होने के मामल दर्ज किये जाने के 24 घंटे के अंदर यह जानकारी हासिल कर ली कि मालदा में जिंदा जलायी गयी युवती ही झूमा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें