24.3 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

दस लाख से अधिक जेवरात चोरी कांड में नियामतपुर का व्यवसायी दस दिन की पुलिस रिमांड पर

अंडाल थाना पुलिस ने किया था गिरफ्तार, मिले चोरी के जेवरात मुर्शिदाबाद के गैंग की संलिप्तता सामने आयी, अंडाल पुलिस मुर्शिदाबाद रवाना कमिश्नरेट में हुई दर्जनों चोरी का हो सकता है खुलासा आसनसोल/ दुर्गापुर : कांकसा थाना क्षेत्र के बिलुड़िया गांव में एक अक्तूबर 2019 को 10 लाख रुपये अधिक की सोने की जेवरात चोरी […]

अंडाल थाना पुलिस ने किया था गिरफ्तार, मिले चोरी के जेवरात

मुर्शिदाबाद के गैंग की संलिप्तता सामने आयी, अंडाल पुलिस मुर्शिदाबाद रवाना
कमिश्नरेट में हुई दर्जनों चोरी का हो सकता है खुलासा
आसनसोल/ दुर्गापुर : कांकसा थाना क्षेत्र के बिलुड़िया गांव में एक अक्तूबर 2019 को 10 लाख रुपये अधिक की सोने की जेवरात चोरी के मामले में पुलिस ने नियामतपुर मंजुश्री ज्वेलर्स के मालिक व नियामतपुर डिशेरगढ़ रोड के निवासी विक्रम साव ऊर्फ प्रेम को शुक्रवार को दुर्गापुर अदालत से रिमांड में लिया. वह न्यायिक हिरासत में दुर्गापुर उप संशोधनागार में बंद था. प्रेम को अंडाल थाना पुलिस ने चोरी का सोना खरीदने के मामले में गिरफ्तार किया था. रिमांड में उसकी निशानदेही पर चोरी का सारा जेवरात बरामद हुआ था. कांकसा कांड में भी उसकी संलिप्तता सामने आई है.
जिसके उपरांत कांकसा पुलिस में शुक्रवार को प्रेम की रिमांड की अपील की. अदालत ने उसे दस दिन का रिमांड दिया. अंडाल पुलिस ने इसी गैंग के एक सदस्य मुर्शिदाबाद जिला के मिर्जापुर शीतलपाड़ा निवसी वजाऊल शेख ऊर्फ विजय को गिरफ्तार किया. शुक्रवार को अदालत ने विजय को तीन दिन के रिमांड पर अंडाल पुलिस को सौंप दिए. गैंग के अन्य सदस्यों की गिरफ्तारी के लिए अंडाल पुलिस शुक्रवार को विजय को लेकर मुर्शिदाबाद निकल गयी.
पुलिस उपायुक्त (ईस्ट) अभिषेक गुप्ता ने कहा कि यह एक बड़ी गैंग है. गैंग के अन्य सदस्यों की गिरफ्तारी से चोरी के एक बहुत बड़े नेटवर्क का खुलासा जल्द होगा. कमिश्नरेट ईस्ट जोन के विभिन्न थाना इलाकों में पिछले कुछ महीनों से बंद घरों चोरी की घटना में काफी बढ़ोतरी हुई है.
अंडाल थाना पुलिस को इस गैंग के कुछ सदस्यों को पकड़ने में बड़ी कामयाबी मिली है. इस गैंग के सदस्यों से विभिन्न थाना क्षेत्र इलाकों में हुई चोरियों को जानकारी पुलिस को मिल रही है. गैंग में मुर्शिदाबाद जिला के कुछ कुख्यात लोगों का नाम भी सामने आया है. जिनकी गिरफ्तारी के लिए शुक्रवार को अंडाल थाना पुलिस मुर्शिदाबाद के लिए निकल गयी.
अंडाल थाना क्षेत्र में अंडाल मोड़ निवासी पारुल कुंडू के घर में 16 नवम्बर को दोपहर में चोरी हुई थी. करीब 10 ग्राम सोना, 50 ग्राम चांदी के जेवरात सहित 50 हजार रुपया की चोरी हुई थी. पूरे इलाके की सीसीटीवी खंगाल कर पुलिस ने तीन लोगों की पहचान की थी. यह तीन अपाची बाइक पर थे. बाइक आसनसोल फतेहपुर निवासी अर्जुन धीबर की थी.
पुलिस उसे लच्छीपुर से गिरफ्तार कर बाइक को बरामद किया. 14 दिन की रिमांड अवधि में उसने अपने साथी मुर्शिदाबाद के विजय का खुलासा किया और बताया कि चोरी के सारे जेवरात विक्रम साव को बेचा गया है.
पुलिस ने विक्रम साव को गिरफ्तार किया. अंडाल में चोरी के सारे जेवरात बरामद हो गया. सूत्रों के अनुसार कांकसा चोरी में भी उसने अपनी संलिप्तता स्वीकार की. जिसके आधार पर कांकसा पुलिस ने शुक्रवार को प्रेम की 14 दिन की रिमांड की अपील की, अदालत ने दस दिन का रिमांड दिया . अंडाल पुलिस ने विजय को गिरफ्तार किया.
विजय के मोबाइल टावर लोकेशन को निकाला गया. जिसमें यह पाया गया कि इलाके में हुई सभी चोरियों के दौरान विजय का मोबाइल फोन उसी लोकेशन में था. वह पिछले पांच वर्षों से इलाके में रहता था. अंडाल पुलिस ने अदालत में रिमांड की अपील की. तीन दिनों का रिमांड मिला. पुलिस को उम्मीद है कि एक चोरी के बड़े गैंग का खुलासा हो सकता है. इससे इलाके में चोरी की घटना पर अंकुश लग जायेगी.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें