25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

एएसआइ गोलीकांड में दोनों आरोपियों का टीआइ पैरेड पूरा हुआ

कांड के दो प्रत्यक्षदर्शियों को आसनसोल संशोधनागार लाकर की गयी प्रक्रिया पूरी न्यायिक दंडाधिकारी की उपस्थिति में सम्पन्न हुई प्रक्रिया आसनसोल : एएसआई गोलीकांड में गिरफ्तार दोनों आरोपी, जमशेदपुर के गोलमुड़ी थाना अंतर्गत नंदा बस्ती निवासी देवेंद्र सिंह उर्फ आईलव और रामाधीन बागान निवासी सौरव चौधरी ऊर्फ पूरण का बुधवार को आसनसोल संशोधनार में टेस्ट […]

कांड के दो प्रत्यक्षदर्शियों को आसनसोल संशोधनागार लाकर की गयी प्रक्रिया पूरी

न्यायिक दंडाधिकारी की उपस्थिति में सम्पन्न हुई प्रक्रिया
आसनसोल : एएसआई गोलीकांड में गिरफ्तार दोनों आरोपी, जमशेदपुर के गोलमुड़ी थाना अंतर्गत नंदा बस्ती निवासी देवेंद्र सिंह उर्फ आईलव और रामाधीन बागान निवासी सौरव चौधरी ऊर्फ पूरण का बुधवार को आसनसोल संशोधनार में टेस्ट आईडेंटिफिकेशन (टीआई) हुआ. घटना के प्रत्यक्षदर्शी सिविक वोलेंटियर दुर्गाक्षेत्र पाल और पुलिस जीप के चालक अविजीत सामंत को टीआई पैरेड में आरोपियों को पहचानने के लिए लाया गया था.
न्यायिक दंडाधिकारी की उपस्तिथि में प्रक्रिया पूरी हुई. कांड से जुड़े तीसरे जुड़े तीसरे आरोपी फिदाऊल हुडा ऊर्फ विक्की की तलाश अभी जारी है. सनद रहे कि सोमवार भोर में आसनसोल स्टेशन रोड पर 13 नम्बर मोड़ चौराहा के निकट तीन युवकों को पुलिस ने पकड़ा. पूछताछ के लिए उन्हें थाना लाने के गाड़ी में डाला.
इसी दौरान तीन में से दो आरोपी पिस्टल निकाल कर गाड़ी में ही गोली चला दी. जिसमें सहायक अवर निरीक्षक (एएसआई) सुदीप्त पाल और पुलिस गाड़ी चालक अविजीत सामंत घायल हो गए. श्री पाल को पीठ में गोली लगी. जिनका इलाज दुर्गापुर के एक निजी अस्पताल में चल रहा है. वे फिलहाल खतरे से बाहर हैं.
पुलिस ने सीसीटीवी के आधार पर आरोपियों की पहचान की. पुलिस आयुक्त ने तीन स्पेशल टीम का गठन किया. यह टीम इनकी गिरफ्तारी के लिए निकल पड़ी. सोमवार रात को तीन में से दो आरोपी सांतरागाछी से गिरफ्तार हुए. मंगलवार इन्हें आसनसोल जिला अदालत में पेश कर जांच अधिकारी मदन मोहन दत्ता ने टीआई पैरेड की अपील की. अदालत ने इसे मंजूर किया. जिसके तहत सोमवार को टीआई पैरेड की प्रक्रिया पूरी की गई.
टीआइ पैरेड में क्या हुआ?
आसनसोल संशोधनागार में बुधवार को टीआई पैरेड के लिए कांड के दोनों प्रत्यक्षदर्शियों सिविक वोलेंटियर और पुलिस गाड़ी के चालक को लाया गया. न्यायिक दंडाधिकारी के समक्ष पहले एक प्रत्यक्षदर्शी को बुलाया गया. उसके समक्ष संशोधनागार में बंद विभिन्न कांड के 12 आरोपियों के बीच इस कांड एक आरोपी को खड़ा कर दिया गया. उसकी पहचान की प्रक्रिया समाप्त होने के बाद, संशोधनागार में ही दूसरे जगह पर पुनः 12 नए लोगों को खड़ा किया गया.
जिसमें दूसरे आरोपी को भी डाल दिया गया. उसकी पहचान की प्रक्रिया पूरी होने के बाद, यही प्रक्रिया दूसरे प्रत्यक्षदर्शी के साथ भी अपनाकर टीआई पैरेड समपन्न हुआ. न्यायिक दंडाधिकारी पूरी प्रक्रिया की अपनी रिपोर्ट की सीलबंद कर दिया. जिसे वे सीजेएम के समक्ष जमा कर देंगे. सूत्रों के अनुसार जांच अधिकारी श्री दत्ता आज इन आरोपियों की रिमांड की अपील करेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें