crime

  • Dec 3 2019 5:59AM
Advertisement

जीएसटी रिटर्न दायर नहीं करने पर जी साहेब स्टोर में छापेमारी, एक स्टोर सील

 पटना :  राज्य वाणिज्य कर विभाग ने शहर के बड़े स्टोर जी-साहेब में छापेमारी की. इस स्टोर ने 14 महीने से जीएसटी रिटर्न दायर नहीं किया था. इस वजह से विभागीय स्तर पर यह कार्रवाई की गयी है. जी-साहेब रिटेल स्टोर की शहर में दो शाखाएं मौजूद हैं. 

 
एक बोरिंग कैनाल रोड में और दूसरी दानापुर इलाके में. जब टीम दानापुर इलाके में मौजूद शाखा की जांच करने के लिए पहुंची, तो यह बंद पायी गयी. इस वजह से इस स्टोर को सील कर दिया गया. इसे खोलने के लिए मालिक को नोटिस दिया गया है. 
 
 अगर इसके बाद इसे खोला नहीं गया, तो स्थानीय थाना की मदद से इसे खोला जायेगा. बोरिंग कैनाल रोड स्थित जी-साहेब स्टोर की गहन जांच के दौरान बड़े स्तर पर खामियां नजर आयी. सेल और स्टॉक के मिलान में काफी बड़े स्तर पर अंतर सामने आया है. स्टोर के दस्तावेजों की जांच के दौरान जीएसटी से जुड़ी कई स्तर पर गड़बड़ी सामने आयी है. 
 
 फिलहाल विभागीय स्तर पर जब्त किये गये तमाम दस्तावेजों की जांच चल रही है. इसके बाद ही स्पष्ट हो पायेगा कि कितने की गड़बड़ी हुई है. फिलहाल विभाग इस बात को लेकर भी पूछताछ कर रहा है कि आखिर 14 महीने से जीएसटी रिटर्न क्यों नहीं दाखिला किया गया था. इसकी मुख्य वजह क्या है. इसमें कोई बड़े स्तर पर गड़बड़ी भी सामने आ सकती है.
 
Advertisement

Comments

Advertisement

Other Story

Advertisement