24.3 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

सिपाही व सिविक पर महिलाओं के साथ मारपीट का आरोप

एक चिकित्सक की जमीन से अवैध कब्जा हटाने गयी थी पुलिस स्थानीय लोगों ने लगाया पुलिस पर महिलाओं के साथ मारपीट का आरोप सिलीगुड़ी : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की सख्ती के बाद भी जमीन माफिया गिरोह अभी भी सक्रिय हैं. एनजेपी थाना इलाके के जमाइदिघी स्थित चिकित्सक की जमीन पर स्थानीय लोगों द्वारा कब्जा करने […]

एक चिकित्सक की जमीन से अवैध कब्जा हटाने गयी थी पुलिस

स्थानीय लोगों ने लगाया पुलिस पर महिलाओं के साथ मारपीट का आरोप
सिलीगुड़ी : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की सख्ती के बाद भी जमीन माफिया गिरोह अभी भी सक्रिय हैं. एनजेपी थाना इलाके के जमाइदिघी स्थित चिकित्सक की जमीन पर स्थानीय लोगों द्वारा कब्जा करने का आरोप लगा. जिसके बाद गुरुवार को जमीन पर अवैध कब्जे को हटाने गयी पुलिस के साथ स्थानीय लोगों का विवाद हो गया. इस दौरान एनजेपी थाना पुलिस पर इलाके के लोगों ने हमला कर दिया. जिसमें सिपाही राजू पोद्दार तथा सिविक वॉलेंटियर नीरू यादव गंभीर रूप से जख्मी हो गये.
दूसरी ओर स्थानीय लोगों ने उल्टे पुलिस पर ही इलाके की महिलाओं के साथ मारपीट करने का आरोप लगाया है. घटना को लेकर जमीन मालिक डॉ. अनिल कुमार अग्रवाल ने बताया कि 1989 में उनके पिता डॉ. ओमप्रकाश अग्रवाल ने कल्याणी भद्र से एक एकड़ 21 डिसमिल जमीन खरीदी थी. उन्होंने बताया कि बाद में उस जमीन की रजिस्ट्री भी करायी गयी.
2001 में उनलोगों ने वहां दीवार का निर्माण कार्य शुरू किया गया. उसके बाद अचानक उनकी मां की शारीरिक हालत खराब हो गयी, जिसके बाद काम को बीच में बंद कर दिया गया था. उन्होंने बताया कि उनके पिता पेशे से चिकित्सक थे. वे भी अपने पिता के कदम पर चल रहे हैं. जरूरतमंदों की सेवा के लिए वहां वे नार्सिंग होम खोलना चाहते थे. इसके लिए फिर से उन्होंने डेढ़ वर्ष पहले अधूरे कार्य को पूरा करना शुरू किया.
आरोप है कि उस दौरान स्थानीय लोगों ने उस जमीन पर अपना मालिकाना हक जातना शुरू कर दिया. डॉ अग्रवाल ने बताया कि इलाके के लोगों के पास उस जमीन के कोई भी कागजात मौजूद नहीं है. उन्होंने बताया कि उस जमीन को लेकर कोर्ट में भी मुकदमा चला. इस पूरी घटना में स्थानीय लोगों ने उनके 19 डिसमिल जमीन अपने कब्जे में ले लिया. उस दौरान भी वे चुप रहे.
लेकिन आज वहां वापस से काम के लिए पहुंचने पर स्थानीय लोगों ने बाधा उत्पन्न कर दिया. अब वे भीतर तक अपना हक जता रहे हैं. उन्होंने बताया कि जरूरत पड़ी तो वे वापस से कोर्ट का दरवाजा खटखटायेंगे.
दूसरी ओर स्थानीय महिला रजिया खातून ने बताया कि चिकित्सक जबरन उस जमीन पर अपना मालिकाना हक जता रहे हैं. आज उन्होंने गुंडों को बुलाकर वहां निर्माण कार्य शुरू कराया था. लेकिन इलाके के लोगों द्वारा इसका विरोध करने पर उन्होंने पुलिस को फोन कर दिया. आरोप है कि पुलिस ने स्थानीय लोगों के साथ बुरा व्यवहार किया.
साथ ही इलाके के बच्चों के साथ पुलिस ने मारपीट भी किया. उन्होंने बताया कि उस जमीन को लेकर आज कोर्ट में‍ हेयरिंग भी थी. लेकिन लेकिन चिकित्सक वहां नहीं गये. उन्होंने बताया कि स्थानीय लोगों द्वारा पुलिस पर हमला करने की बात बेबुनियाद है.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें