crime

  • Oct 11 2019 7:01AM
Advertisement

हत्या पर फूटा गुस्सा, सड़क जाम

 पटना सिटी : चौक थाना क्षेत्र के चौकशिकारपुर उपरि सेतु के समीप में गुरुवार की शाम 25 वर्षीय युवक मनीष की गोली मार की गयी हत्या से आक्रोशित परिजनों ने सड़क जाम कर हंगामा शुरू कर दिया. उपरि सेतु के नीचे चौराहा के पास सड़कों पर आगजनी करते हुए रास्ता रोके ग्रामीण व परिजनों का कहना था कि पुलिस हत्या में शामिल अपराधियों को गिरफ्तार करे और पीड़ित परिवार को मुआवजा दे, प्राथमिकी दर्ज करे. लगभग तीन घंटे तक वहां पर हंगामा की स्थिति बनी रही.

 
 शाम साढ़े तीन बजे सड़क पर उतरे लोगों को समझाने के लिए चौक थानाध्यक्ष मितेश कुमार व बाइपास थानाध्यक्ष सुधीर कुमार पुलिस बल के साथ पहुंचे. जहां पुलिसकर्मियों को भी आक्रोश झेलना पड़ा. इस दरम्यान तीखी झड़प हुई. हालांकि मशक्कत के बाद पुलिस ने जांच छुड़ाने में कामयाबी पायी. जब पुलिस की ओर से यह भरोसा दिया गया कि अपराधियों की गिरफ्तारी व प्राथमिकी दर्ज होगी, तब लोगों ने सड़क जाम हटाया. 
 
इस दरम्यान वाहन चालकों को भी लोगों का आक्रोश झेलना पड़ा था.सड़क पर उतरे महिला व पुरुषों का कहना था कि हत्या की प्राथमिकी दर्ज कराने के लिए बाइपास व चौक  थाने का चक्कर लगाना पड़ रहा है. घटना के संबंध में मृतक मनीष के पिता व बाइपास थाना के बेगमपुर सीधे बाजार निवासी महेंद्र पासवान ने बताया कि बेटा बीते आठ अक्तूबर की रात प्रतिमा विसर्जन के दरम्यान घर से मनीष निकला था.
 
 जब वो मथनी तल घोड़ा गली के पास पहुंचा, तो मनीष वहां पर गली में पेशाब करने गये, जबकि सड़क पर ही आधा दर्जन से अधिक युवक शराब पी रहे थे. जब वह गली से बाहर आया, तो शराब पी रहे युवकों ने गाली देते हुए पूछा कि अंदर गली में क्यों गया था. इसी बात को लेकर मनीष व युवकों के बीच में कहासुनी हुई. बदमाशों ने दो गोली मनीष को मारी, जो मनीष के सीने व पंजरा में लगी. 
 
इसकी सूचना परिजनों को मिली, तो परिजन जख्मी मनीष को उपचार कराने के लिए पहले एनएमसीएच फिर पीएमसीएच ले गये. जहां पर उसकी मौत हो गयी. परिजनों ने बुधवार को पीएमसीएच में शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद घर लेकर आये और दाह संस्कार किया. परिजनों ने बताया कि पीरबहोर थाना में फर्द बयान दर्ज कराया. 
 
पिता ने दर्ज फर्द बयान में पुलिस को बताया कि दबंग अंशु यादव व हेमंत ने बेटे को गोली मार हत्या की. चौक थानाध्यक्ष मितेश कुमार ने बताया कि पीरबहोर थाना में मृतक के पिता का बयान दर्ज हुआ है. वहां से बयान मंगाने के बाद प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई की जायेगी. आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम छापेमारी कर रही है.
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement