Advertisement

crime

  • Sep 12 2019 1:43AM
Advertisement

कमरे के अंदर मिट्टी खोद कर पुलिस ने ढूंढ़ निकाला 50 लाख का नेकलेस, जानें पूरा मामला

कमरे के अंदर मिट्टी खोद कर पुलिस ने ढूंढ़ निकाला 50 लाख का नेकलेस, जानें पूरा मामला

गिरीश पार्क में ज्वेलरी व्यवसायी की वर्कशॉप से गायब हुआ था हीरे का नेकलेस
पुलिस ने जांच शुरू की, तो कारीगरों पर हुआ संदेह
पूछताछ में पता चला कि हुगली के एक युवक का है चोरी में हाथ
कोलकाता एयरपोर्ट पर पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार, फिर घर में जमीन के नीचे से निकाला नेकलेस
कोलकाता : गिरीश पार्क इलाके में स्थित एक ज्वेलरी व्यवसायी की वर्कशॉप से गायब हुए 50 लाख रुपये के हीरे के नेकलेस को पुलिस ने जांच के बाद हुगली के गुप्तीपाड़ा स्थित मुख्य आरोपी के घर से ढूंढ़ निकाला. इसके लिए पुलिस को कमरे के अंदर तीन फीट मिट्टी खोदनी पड़ी. गिरफ्तार आरोपी का नाम मन्नान शेख है. वह हुगली के गुप्तीपाड़ा का रहनेवाला है. 

 
क्या है मामला : 
 
पुलिस सूत्रों के मुताबिक 23 अगस्त को गिरीश पार्क थाने में एक ज्वेलरी व्यवसायी प्रशांत मल ने इसकी शिकायत दर्ज करायी थी. शिकायत में कहा था कि उनके गहनों की वर्कशॉप से 50 लाख रुपये का नेकलेस गायब है. पुलिस ने जांच शुरू कर संदेह के आधार पर वहां काम करनेवाले सभी कारीगरों से पूछताछ की. इसी बीच, पता चला कि एक अन्य अस्थायी कर्मचारी शकील हुसैन भी कभी-कभी यहां काम करने आया करता है. इसके बाद उसकी तलाश शुरू की गयी, तो वह गायब मिला. 
 
अचानक मिला मुख्य आरोपी से जुड़ा सुराग : 
 
पुलिस सूत्रों के मुताबिक जांच में अचानक पता चला कि मन्नान शेख नामक एक युवक बड़ाबाजार व गिरीश पार्क में ज्वेलरी वर्कशॉप में देश के विभिन्न शहरों से कारीगरों की सप्लाई करता है. वह मूलत: हुगली के गुप्तीपाड़ा का रहनेवाला है और मुंबई के झवेरी बाजार में गहनों की खरीद-बिक्री की दलाली से भी जुड़ा हुआ है. फरार शकील को भी वही इस वर्कशॉप में लाया था.
 
इस जानकारी के बाद अचानक पुलिस को पता चला कि मन्नान शेख मुंबई से कोलकाता लौटनेवाला है. तभी पहले से उसे पकड़ने के लिए तैयार पुलिस ने आरोपी को एयरपोर्ट से गिरफ्तार कर लिया गया. 
 
मिट्टी खोद कर नेकलेस को गाड़ा था : 
 
पुलिस सूत्रों के मुताबिक सख्ती से पूछताछ में पता चला कि नेकलेस उसी के पास है. उसे वह हुगली में स्थित घर में मिट्टी के नीचे छिपाकर रखा है. इस निशानदेही पर हुगली में उसके घर के अंदर मिट्टी तीन फीट खोदकर चोरी किये गये नेकलेस को वहां से बरामद कर लिया गया है.
मन्नान शेख ने यह भी खुलासा किया कि कारीगरों की सप्लाई के साथ वह उन्हें यह निर्देश भी देता था कि वे कीमती गहने वर्कशॉप में आने पर वे उसे सूचित करें. इस तरह के एक सोने के नेकलेस की सूचना के बाद फरार कर्मचारी शकील हुसैन की मदद से उसने नेकलेस वहां से चोरी करवायी. इसके बाद से उस नेकलेस को वह मुंबई में ठिकाने लगाने की फिराक में था. इसी बीच, पुलिस को जांच में सब पता चल गया. चोरी करनेवाले फरार कारीगर की तलाश पुलिस कर रही है.
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement