Advertisement

crime

  • Aug 23 2019 1:20AM
Advertisement

गैंडे के सींग के साथ कालिम्पोंग के दो तस्करों को किया गिरफ्तार

 चालसा :  एक सूचना के आधार पर, खरीदार बनकर वन अधिकारियों ने गैंडे के सींग के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार किया है. गुरुवार शाम जलपाईगुड़ी वन डिवीजन के चालसा व लाटागुड़ी रेंज ने संयुक्त अभियान चलाया. दोनों गिरफ्तार आरोपी कालिम्पोंग जिले के भूटान सीमा से लगे इलाके के निवासी हैं. उनकी पहचान बिंदु निवासी पासांग शेर्पा व झालंग के सोनाम तामांग के रूप में हुई है.

 
 जानकारी के मुताबिक, एक सूचना पर चालसा रेंज के पल्लव मुखर्जी, लाटागुड़ी रेंजर शुभ्रशंख दत्त, बीट ऑफिसर जयंत विश्वास, मनवर हुसैन की अगुवाई की टीम खरीदार बनकर बाताबाड़ी पहुंची. उनके बिछाये जाल में फंसकर दो तस्कर एक बाइक की डिक्की में गैंडे का सींग लेकर आये. 
 
इसके बाद वन अधिकारी उन्हें रंगे हाथों पकड़कर चालसा रेंज ऑफिस ले गये. खबर पाकर जलपाईगुड़ी वन डिवीजन के एडीएफओ विमल देवनाथ के अलावा मेटेली थाना प्रभारी प्रवीर दत्त वहां पहुंचे. आरोपियों के पास से दो मोबाइल फोन, एक खुकुरी, आधार व वोटर कार्ड आदि जब्त किया गया है. 
 
 आरोपियों के खिलाफ वन कानून के तहत मामला दर्ज किया गया है. उन्हें अदालत में पेश कर रिमांड पर लेने का आवदेन किया जायेगा. एडीएफओ विमल देवनाथ ने बताया कि सींग को जांच के लिए जुलोजिकल सर्वे ऑफ इंडिया भेजा जायेगा.
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement