30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

24 घंटे के अंदर दूसरी घटना: बच्चा चोर की अफवाह की चपेट में आयी गूंगी महिला, भीड़ ने पीट-पीटकर कर दिया अधमरा

नागराकाटा : डुआर्स में ‘बच्चा चोर’ की अफवाह के चलते भीड़ के हमले जारी हैं. जलपाईगुड़ी जिले के नागराकाटा ब्लॉक में तो 24 घंटे के अंदर ही दूसरी घटना हो गयी. मंगलवार को भूटान सीमा से लगे जीती चाय बागान में एक गूंगी महिला को भीड़ ने पीट-पीटकर अधमरा कर दिया. घटना में दो पुलिस […]

नागराकाटा : डुआर्स में ‘बच्चा चोर’ की अफवाह के चलते भीड़ के हमले जारी हैं. जलपाईगुड़ी जिले के नागराकाटा ब्लॉक में तो 24 घंटे के अंदर ही दूसरी घटना हो गयी. मंगलवार को भूटान सीमा से लगे जीती चाय बागान में एक गूंगी महिला को भीड़ ने पीट-पीटकर अधमरा कर दिया. घटना में दो पुलिस अधिकारी और कई सिविक वॉलेंटियरों के घायल होने की जानकारी मिली है. घायल महिला को मालबाजार सुपरस्पेशलिटी अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

इससे पहले सोमवार को नागराकाटा के ही सुखानी बस्ती इलाके में बच्चा चोर के संदेह में महिला वेशधारी एक पुरुष को स्थानीय लोगों ने पीट-पीटकर मार डाला था. स्थानीय सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, मंगलवार शाम को एक अपरिचित गूंगी महिला जीती चाय बागान में घूम रही थी.

चाय बागान के कुछ लोगों ने बच्चा चोर के संदेह में उससे पूछताछ शुरू की. गूंगी होने के कारण कुछ बता नहीं पाने पर लोग उससे नाम और पता लिखने को कहते हैं. नाम-पता बता या लिख नहीं पाने पर लोग उसके बच्चा चोर होने की शंका करने लगे. धीरे-धीरे घटनास्थल पर भीड़ जमा होती गयी और उसने महिला को पीटना शुरू कर दिया.

घटना की जानकारी मिलते ही नागराकाटा थाना पुलिस पहुंची. पुलिस ने जब महिला को बचाने की कोशिश की तो उग्र भीड़ ने नागराकाटा थाने के एएसआइ संजय घोष और शुभजित चक्रवर्ती पर हमला कर दिया. किसी तरह पुलिस उस महिला को निकालकर ले गयी और मालबाजार अस्पताल पहुंचाया. माल बाजार एसडीपीओ देवाशिष चक्रवर्ती ने कहा कि इस घटना में जो भी आरोपी हैं, उनके खिलाफ पुलिस कड़ा कदम उठायेगी.
बच्चा चोर के संदेह में मारे गये व्यक्ति की हुई पहचान
नागराकाटा. सोमवार को नागराकाटा की सुखानी बस्ती में महिला वेशधारी एक पुरुष को बच्चा चोर होने के संदेह में भीड़ ने पीट-पीटकर मार डाला था. उसकी पहचान अलीपुरद्वार जिले के कालचीनी के निवासी मनीषा किन्नर के रूप में हुई है.इस घटना के बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए छह स्थानीय लोगों को गिरफ्तार किया है. नागराकाटा पुलिस सूत्रों ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों में बेनम उरांव, कुणाल उरांव, सुशील संथाल, अशोक उरांव, किशोर संथाल और राजीव महली शामिल हैं. इन पर आइपीसी की धारा 341, 302 और 506 के तहत मामला दर्ज किया गया है.

पुलिस ने कहा कि कई और आरोपियों की पहचान की गयी है, जिनकी जल्द गिरफ्तारी होगी. इधर, प्रशासन भी बच्चा चोर की अफवाह पर लगाम लगाने के लिए हरकत में आया है. इस सिलसिले में मंगलवार को नागराकाटा प्रखंड कार्यलय में एक सर्वदलीय बैठक बुलायी गयी. इसमे राजनैतिक दलों के अलावा चाय बागानों के मालिक संगठन के प्रतिनिधि उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें