32.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

शिवम ग्रुप के ठिकानों से करोंड़ों नकद, जेवर जब्त

गिरिडीह : शिवम ग्रुप ऑफ कंपनीज के 25 ठिकानों पर आयकर अन्वेषण विभाग की छापेमारी शुक्रवार देर शाम समाप्त हो गयी. ग्रुप की कंपनियों के विभिन्न दफ्तरों से करोड़ों रुपये नकद और भारी मात्रा में जेवर जब्त किये गये हैं. ग्रुप के झारखंड-बंगाल के ठिकानों पर विभाग ने बुधवार को छापेमारी शुरू की थी. हालांकि, […]

गिरिडीह : शिवम ग्रुप ऑफ कंपनीज के 25 ठिकानों पर आयकर अन्वेषण विभाग की छापेमारी शुक्रवार देर शाम समाप्त हो गयी. ग्रुप की कंपनियों के विभिन्न दफ्तरों से करोड़ों रुपये नकद और भारी मात्रा में जेवर जब्त किये गये हैं.

ग्रुप के झारखंड-बंगाल के ठिकानों पर विभाग ने बुधवार को छापेमारी शुरू की थी. हालांकि, सूत्रों का कहना है कि कंपनी के दो ठिकानों में अब भी छापेमारी जारी है. पश्चिम बंगाल के कोलकाता, दुर्गापुर, आसनसोल व झारखंड धनबाद, रांची समेत विभिन्न जिलों से आयी आयकर विभाग की टीम यहां छानबीन में जुटी थी.
सूत्रों के अनुसार इस दौरान कंपनी के लगभग एक दर्जन दफ्तरों से तीन करोड़ रुपये से भी ज्यादा नगद बरामद किये गये हैं. कंपनी के निदेशकों के आवास के साथ बैंकों के लॉकरों से भारी मात्रा में जेवर भी जब्त किये गये हैं. अधिकारियों के अनुसार जब्त नगद राशि बैंक में जमा करा दी गयी है, जबकि जेवर काे अधिकारी साथ ले गये हैं.
कंपनी के निदेशकों ने स्वीकारी 150 करोड़ टैक्स की चोरी : आयकर अधिकारियों के समक्ष कंपनी के निदेशकों ने शिवम कंपनी के लगभग 150 करोड़ रुपये टैक्स चोरी करने की बात स्वीकारी है. बताया जाता है कि अभी अन्य दो कंपनियां सत्यम‍ और सुंदरम‍ की टैक्स चोरी का आकलन पूरा नहीं हो पाया है.
बताया जाता है कि निदेशकों से आयकर विभाग ने कई बेनामी संपत्तियों के बारे में पूछताछ की. पूछताछ के क्रम में निदेशकों से संतोषजनक जवाब नहीं मिल पा रहा था. तीन दिनों तक चली छापेमारी के दौरान चार सौ करोड़ से भी ज्यादा की बेनामी संपत्ति का आकलन अधिकारियों ने किया है. इस दौरान आयकर विभाग कई दस्तावेज, कंपयूटर और बैंक पासबुक भी जब्त किया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें