Advertisement

crime

  • Jul 13 2019 1:50AM
Advertisement

अवैध देसी व विदेशी शराब का निर्माण व बिक्री फिर शुरू

 रांची : राजधानी व आसपास के इलाके में एक बार फिर से अवैध देसी-विदेशी शराब का निर्माण और बिक्री के अलावा सप्लाई का काम शुरू हो चुका है. इसकी सूचना मिलने पर पुलिस मुख्यालय की खुफिया एजेंसी ने इससे संबंधित  रिपोर्ट तैयार की है. रिपोर्ट में राजधानी के विभिन्न थाना क्षेत्र में 157 लोगों के नाम शामिल हैं. इनमें से कई कारोबारियों का पहले से अवैध शराब कारोबार को लेकर आपराधिक रिकॉर्ड भी रहा है. इसका उल्लेख भी रिपोर्ट में है. 

 
रिपोर्ट के अनुसार अरगोड़ा निवासी शराब कारोबारी राकेश सिंह हरियाणा से किंग गोल्ड शराब मंगाकर आसपास के इलाके में सप्लाई करता है. वहीं चुटिया निवासी गुड्डू आसपास के इलाके से शराब एकत्र कर उसे बिहार भेजता है. रिपोर्ट के अनुसार निगम क्षेत्र में संचालित लाइसेंसी शराब दुकान के संचालक प्रिंट रेट से अधिक मूल्य पर शराब और बीयर की बिक्री कर रहे हैं. ग्राहकों से प्रति बोतल 10 से 20 रुपये अधिक लिये जा रहे हैं. 
 
रुपये बीयर की ठंडी बोतल देने और शराब के पुराने स्टॉक के नाम और एक्साइज खर्च के नाम पर लिये जाते हैं. रिपोर्ट में इस बात का भी उल्लेख है कि शहर की अंगरेजी शराब दुकानों में सिर्फ किंग फिशर कंपनी की ही बीयर दी जाती है. दूसरे ब्रांड की बीयर मांगने पर कहा जाता है कि संबंधित ब्रांड का बीयर ठंडा नहीं है. ठंडा बीयर देने के लिए भी अधिक रुपये मांगे जाते हैं. इस कारण शराब दुकान के बाहर झगड़ा होता है और मारपीट की स्थिति उत्पन्न होती है.  
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement