20.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

युवक की गोली मार हत्या, विरोध में पथराव, एएसपी का सिर फटा

पटना सिटी : खाजेकलां थाना के जमुनी राय कुआं मुहल्ला में गुरुवार की रात युवक की हत्या के बाद सड़क पर उतरे लोगों का गुस्सा इस कदर फूटा की आक्रोशित लोगों ने पुलिस बल पर हमला कर दिया. इस दरम्यान हुई रोड़बाजी व पथराव की घटना में एएसपी बलिराम कुमार चौधरी का सिर फट गया, […]

पटना सिटी : खाजेकलां थाना के जमुनी राय कुआं मुहल्ला में गुरुवार की रात युवक की हत्या के बाद सड़क पर उतरे लोगों का गुस्सा इस कदर फूटा की आक्रोशित लोगों ने पुलिस बल पर हमला कर दिया. इस दरम्यान हुई रोड़बाजी व पथराव की घटना में एएसपी बलिराम कुमार चौधरी का सिर फट गया, वहीं नगर पुलिस अधीक्षक जितेंद्र कुमार के साथ भी तीखी नोकझोंक हुई.

हंगामा बढ़ता देख बाद में दूसरे थानों की गश्ती दल के साथ पर्याप्त संख्या में पुलिस पहुंची और लोगों को समझा- बुझा कर सड़क जाम हटवाया. बताया जाता है कि पुलिस की ओर से बल प्रयोग भी किया गया, लेकिन पुलिस इससे इन्कार कर रही है. नगर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पथराव की घटना में एएसपी को चोट लगी है. विधि-व्यस्था कायम रखने के लिए पुलिस बल तैनात किया गया है.
फूटा गुस्सा, सड़क जाम, हंगामा व पथराव : हत्या के बाद परिवार व मुहल्ला के लोगों का गुस्सा फूट पड़ा. आक्रोशित लोगों ने जमुनी राय के कुआं के पास सुदर्शन पथ को जाम कर दिया. सड़क जाम किये लोगों को जब समझाने के लिए पुलिस पहुंची, तो पुलिस से भी लोगों की तीखी झड़प हुई,घटना की सूचना मिलते ही नगर पुलिस अधीक्षक पूर्वी जितेंद्र कुमार, एएसपी बलिराम कुमार चौधरी व प्रभारी थानाध्यक्ष नीरज कुमार भी मौके पर पहुंचे.
जहां आक्रोशित लोगों को समझाने का प्रयास किया. इसी बीच कुछ लोगों ने रोड़बाजी की, जिससे जिससे की एएसपी बलिराम कुमार चौधरी का सिर फट गया. वहीं कुछ पुलिसकर्मियों को मामूली रूप से चोट लगी. लगभग एक घंटे की मशक्कत के बाद पुलिस ने पुलिस ने समझा बुझा कर सड़क जाम हटवाया.
नगर पुलिस अधीक्षक व एएसपी बलिराम चौधरी ने बताया कि मारा गया युवक अपराधी सोनू का भतीजा है. सोनू पूर्व में लाल कुआं के पास मारे गए मो तनवीर की हत्या में नामजद रहा है. तनवीर की हत्या के बाद के बाद से ही अपराधियों के बीच चल रहे वर्चस्व को लेकर जंग कायम है, जिसमें कई हत्या व फायरिंग की घटना हो चुकी है. नगर पुलिस अधीक्षक की मानें तो अपराधिक इतिहास की जांच -पड़ताल की जा रही है.
बताते चलें कि इससे पहले बीते 28 मई को भी इसी विवाद में लाल कुआं शेखा की रोजा मुहल्ले में ताबड़तोड़ फायरिंग हुई थी, जिसमें युवक इरदीश व छोटू जख्मी हुए थे. इसमें जख्मी इदरीश के बयान पर आठ लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज हुई थी. एएसपी ने बताया कि इसमें सोनू को भी आरोपित किया गया था. दर्ज प्राथमिकी में मो सलीम, मुस्तकीन उर्फ बबलू, मो सोनू, साहेब, राशिद,बबलू, रंजन यादव व राजू गोप को आरोपित किया गया. फिलहाल हत्या को लेकर तनातनी का माहौल है, पुलिस मामले में जांच पड़ताल की बात कह रही है.
ताबड़तोड़ बरसायीं गोलियां
घटना के संबंध में पुलिस व स्थानीय लोगों ने बताया कि मौला शाह बाग निवासी मो मोना उर्फ मोनू के बेटे 22 वर्षीय पुत्र मोहम्मद राशिद गुरुवार की रात लगभग पौन नौ बजे घर से किसी काम से निकला था. इसी दरम्यान जमुनी राय के कुआं लाल मंदिर के पास चार-पांच की संख्या में रहे अपराधियों ने ताबड़तोड़ गोलियां बरसायीं. तीन गोलियां राशिद को लगी. इसके बाद वो खून से लथपथ होकर सड़क पर गिर गया. इसी बीच मची अफरा-तफरी में आसपास की दुकानें बंद हो गयीं.
बताया जाता है कि हथियारबंद अपराधी काफी दूर से एक युवक को खदेड़ते हुए लेकर आ रहे थे और जमुनी राय के कुआं के पास गोलियों से छलनी कर दिया. हत्या किये जाने के बाद अपराधी मोहल्ले में काफी देर तक उत्पात मचाते रहे. इसी बीच परिजनों को सूचना मिलते ही परिजन मौके पर पहुंचे और जख्मी मान राशिद को उपचार के लिए नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल लेकर आये, जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया. इसके बाद परिजन शव को लेकर घर आ गये.
हत्या के मामले में चल रहा है विवाद, पुलिस जुटी छानबीन में
हंगामा बढ़ता देख दूसरे थानों का गश्ती दल बुलाया
घटना में कुछ पुलिसकर्मियों को भी मामूली रूप से चोट लगी है
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें