31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मांडर कॉलेज के तीन लेक्चरर हुए बर्खास्त

रांची : फर्जी डिग्री व गलत जानकारी देकर नियुक्त हुए तीन लेक्चरर को रांची विश्वविद्यालय ने बर्खास्त कर दिया है. तीनों शिक्षकों की बर्खास्तगी की अधिसूचना बुधवार को जारी कर दी गयी है. तीनों शिक्षकों को बर्खास्त करने का निर्णय 23 फरवरी को हुई सिंडिकेट की बैठक में लिया गया था. सिंडिकेट के निर्णय के […]

रांची : फर्जी डिग्री व गलत जानकारी देकर नियुक्त हुए तीन लेक्चरर को रांची विश्वविद्यालय ने बर्खास्त कर दिया है. तीनों शिक्षकों की बर्खास्तगी की अधिसूचना बुधवार को जारी कर दी गयी है. तीनों शिक्षकों को बर्खास्त करने का निर्णय 23 फरवरी को हुई सिंडिकेट की बैठक में लिया गया था.

सिंडिकेट के निर्णय के बाद विवि प्रशासन को इसकी अधिसूचना जारी करने में लगभग चार माह लग गया. इस दौरान शिक्षक कॉलेज भी जाते रहे.जिन व्याख्याताओं की सेवा समाप्त की गयी है- उनमें सच्चिदानंद प्रसाद, हरिशंकर प्रसाद (अर्थशास्त्र विभाग) और मधुप किशोर (मानव शास्त्र विभाग) शामिल हैं. वर्ष 2008 में विश्वविद्यालय को इन शिक्षकों के प्रमाण पत्र व डिग्री में गड़बड़ी की शिकायत मिली थी. विश्वविद्यालय प्रशासन को मामले की जांच व कार्रवाई करने में 10 वर्ष लग गये.
बेड़ो कॉलेज के तीन शिक्षकों के वेतन पर रोक
रांची. फर्जी प्रमाण पत्र के आधार पर नियुक्त हुए केसीबी कॉलेज बेड़ो के तीन शिक्षकों के वेतन पर विश्वविद्यालय ने रोक लगा दी है. इन शिक्षकों के खिलाफ आगे की कार्रवाई की प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है. केसीबी कॉलेज बेड़ो के अंग्रेजी के शिक्षक उमेश नाथ तिवारी, अर्थशास्त्र के शिक्षक मो जमील और गृह विज्ञान विभाग की प्रतिमा सिन्हा का अंक पत्र जाली है.
तीनों शिक्षकों के वेतन पर रोक से संबंधित पत्र विवि ने पहले ही जारी कर दिया है. तीनों शिक्षकों को कारण बताओ नोटिस जारी किया जायेगा. शिक्षकों से जवाब प्राप्त होने के बाद आगे की कार्रवाई की जायेगी. विवि ने तीनों शिक्षकों के प्रमाण पत्र की जांच करायी थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें