33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

चेन छीन भाग रहे अपराधियों का महिला ने किया पीछा, बाइक में धक्का मारकर गिराया, गिरफ्तार

रांची : कोतवाली थाना क्षेत्र के भुइंया टोली, गाड़ीखाना निवासी व्यवसायी विजय शिखवाल की पत्नी वाणी शिखवाल (31) ने चेन छिनतई कर रहे भाग रहे दो अपराधियों का अपनी स्कूटी से पीछा किया और बड़ा तालाब के पास उनकी बाइक में धक्का मार कर उन्हें गिरा दिया. लेकिन अपराधी किसी तरह उठ कर वहां से […]

रांची : कोतवाली थाना क्षेत्र के भुइंया टोली, गाड़ीखाना निवासी व्यवसायी विजय शिखवाल की पत्नी वाणी शिखवाल (31) ने चेन छिनतई कर रहे भाग रहे दो अपराधियों का अपनी स्कूटी से पीछा किया और बड़ा तालाब के पास उनकी बाइक में धक्का मार कर उन्हें गिरा दिया. लेकिन अपराधी किसी तरह उठ कर वहां से फरार हो गये. इस दौरान महिला भी स्कूटी से गिरकर घायल हो गयी. सेवा सदन में प्राथमिक उपचार के बाद वाणी शिखवाल को बरियातू स्थित हिल व्यू नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया है. यह घटना शुक्रवार सुबह 5:45 बजे की है.

घटना के तीन घंटे बाद कोतवाली थाना प्रभारी श्यामानंद मंडल की टीम ने महिला से छीनी गयी चेन बरामद कर ली और दोनों अपराधी हिंदपीढ़ी निवासी अरशद खान व चर्च रोड निवासी अरशद खान को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने अपराधियों की बाइक भी जब्त कर ली है. इधर, इस घटना में महिला के आंख सहित पूरे शरीर में गंभीर चोट लगी है. उन्हें चिकित्सकों ने आराम करने की सलाह दी है. वह फिलहाल बात करने की हालत में नहीं है़
क्या है मामला
व्यवसायी विजय शिखवाल ने बताया कि उनकी पत्नी वाणी शिखवाल किशोरगंज के समीप स्थित बस स्टॉप पर भतीजी शैलजा शिखवाल (16) व पुत्र माधव शिखवाल (08) को स्कूटी (जेएच 01सीसी-5782) से छोड़ने जा रही थी. बच्चे टाटीसिलवे स्थित सरला बिरला पब्लिक स्कूल में पढ़ते हैं.
जब वह भुइंया टोली के समीप बजाज शोरूम के पास पहुंची, तो पीछे से बाइक (जेएच 01बी जेड- 8005) पर आये अपराधियों ने उनकी पत्नी के गले से चेन छीन ली और भागने लगे. इसके बाद वाणी ने स्कूटी में बैठे बच्चों के साथ अपराधियों का पीछा किया और बड़ा तालाब के सामने पुरानी रांची जानेवाले चौक पर अपराधियों की बाइक मेें धक्का मार कर उन्हें गिरा दिया.
इस दौरान वह खुद भी स्कूटी से गिर पड़ी. इस बीच अपराधी वहां से उठ कर फरार हो गये़ इधर, घटना के बाद काफी लोग वहां जमा हो गये अौर महिला को पहले सेवा सदन, फिर वहां से बरियातू स्थित हिल व्यू नर्सिंग होम में भर्ती कराया. घटना के बाद कोतवाली पुलिस हरकत में आयी और पुरानी रांची में छापेमारी की. उन्हें पता चला कि घायल अपराधी पुरानी रांची में अपने एक परिचित व्यक्ति के घर में घुस गये थे, जिसने वहां से दोनों को भगा दिया़
  • अपराधियों की बाइक में धक्का मारने के बाद खुद भी स्कूटी से गिरी महिला, घायल

हत्या व छिनतई मामले में जेल जा चुके हैं दोनों अपराधी
कोतवाली पुलिस ने बताया कि दोनों अपराधी का नाम मो अरशद है. एक हिंदपीढ़ी के निजाम नगर में रहता है, जबकि दूसरा लोअर बाजार थाना क्षेत्र के चर्च रोड में रहता है. चर्च राेड निवासी मो अरशद हत्या, रंगदारी और आर्म्स एक्ट में जेल जा चुका है. जबकि हिंदपीढ़ी निवासी अरशद लूट और छिनतई मामले में जेल की सजा काट चुका है़

बरियातू रोड में भी कल महिला से हुई थी छिनतई
गुरुवार को भी बरियातू रोड में रिलायंस फ्रेश के आगे नलिनी कुमार सिंह नामक महिला से अपराधियों ने चेन छीन ली थी. चेन छिनतई के बाद अपराधी करम टोली की ओर भागे थे. नलिनी सिंह ने भी अपराधियों का पीछा किया, लेकिन दोनों अपराधी फरार होने में कामयाब रहे. आशंका व्यक्त की जा रही है कि हरमू रोड में घटना को अंजाम देनेवाले दोनों अपराधियों ने ही बरियातू में भी घटना को अंजाम दिया था़ नलिनी सिंह बरियातू के फायरिंग रेंज के समीप की रहनेवाली है.
आइजी के आदेश के बाद भी नहीं रुक रही है छिनतई की घटनाएं
राजधानी में छिनतई की घटनाओं पर रोक लगाने के लिए आइजी एचआर सह जोनल आइजी नवीन कुमार सिंह ने नौ मई को समीक्षा बैठक की थी. बैठक के बाद उन्होंने 14 मई को आदेश जारी किया था. इसमें उन्होंने लिखा था कि जिस टीओपी, थाना क्षेत्र या टाइगर मोबाइल के क्षेत्र में छिनतई की घटना घट रही है, उनके द्वारा इसकी रोकथाम लगाने के लिए कार्रवाई कार्रवाई करने की आवश्यकता है.
आइजी ने यह भी कहा था कि छिनतई की घटनाओं में गलत धाराओं में केस किया जा रहा है. महिलाओं के साथ चेन छिनतई की घटना में महिलाओं को चोट लगना स्वाभाविक है.
इसलिए ऐसे मामलों में महिला का बयान लेकर लूट की धारा 392 के तहत केस दर्ज किया जाये. आइजी के निर्देश के अनुसार पुलिस ने केस तो दर्ज करना शुरू कर दिया है, लेकिन छिनतई की घटनाओं पर नियंत्रण नहीं लगा पा रही है. पुलिस ने छिनतई की घटनाओं में तत्काल कार्रवाई करते कुछ अपराधियों को गिरफ्तार किया है, जिनके पास से चेन भी बरामद की गयी है.
हाल में हुई घटनाएं
13 जून 2019 :
बरियातू रोड में रिलायंस फ्रेश के समीप स्कूटी सवार महिला नलिनी सिंह के गले से चेन की छिनतई. घटना को बाइक सवार दो अपराधियों ने अंजाम दिया.
12 जून 2019 :
चुटिया थाना क्षेत्र के बिग बाजार के समीप मोबाइल छिनतई के आरोप में स्थानीय लोगों ने एक युवक को पकड़ कर पीटने के बाद पुलिस को सौंपा.
08 जून 2019 :
धुर्वा थाना क्षेत्र के सेक्टर तीन मोड़ के समीप बाइक सवार अपराधियों ने महिला रानी पाठक से पर्स छीन लिया. पर्स में हीरे की अंगूठी सहित कुछ अन्य सामान थे.
03 जून 2019 :
कोतवाली थाना क्षेत्र के सेवा सदन अस्पताल के समीप खुशबू सिंह नामक महिला के गले से अपराधियों ने चेन छीन ली. चेन बरामद कर अपराधी को गिरफ्तार कर लिया गया.
01 जून 2019 :
हरमू मुक्तिधाम बिजली ऑफिस के समीप बाइक सवार अपराधियों ने महिला शशि किरण से पर्स छीन लिया. पर्स में नकद और मोबाइल था. घटना के दौरान महिला बाइक से गिरकर घायल हो गयी. उसके तीन दांत टूट गये. इसी घटना से पहले अपराधियों ने सहजानंद चौक के पास दो महिला से पर्स और मोबाइल छीना था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें