24.3 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

एम्बुलेंस व टैक्सी चालकों में मारपीट, स्वास्थ्य केंद्र में तोड़फोड़

मालदा : प्राथमिक स्वास्थ केंद्र में एम्बुलेंस चालकों की धांधली एक और नया चेहरा सामने दिखा. जहां मरीज को ले जाने के लिए परिजनों द्वारा लायी गयी टैक्सी के चालक से अस्पताल के एम्बुलेंस चालक भीड़ गये. सरकारी एम्बुलेंस चालकों व टैक्सी चालकों के बीच विवाद व मारपीट हुई. हरीश्चंद्रपुर थाना क्षेत्र स्थित भालुका बाजार […]

मालदा : प्राथमिक स्वास्थ केंद्र में एम्बुलेंस चालकों की धांधली एक और नया चेहरा सामने दिखा. जहां मरीज को ले जाने के लिए परिजनों द्वारा लायी गयी टैक्सी के चालक से अस्पताल के एम्बुलेंस चालक भीड़ गये. सरकारी एम्बुलेंस चालकों व टैक्सी चालकों के बीच विवाद व मारपीट हुई. हरीश्चंद्रपुर थाना क्षेत्र स्थित भालुका बाजार प्राथमिक स्वास्थ केंद्र में तोड़फोड़ की गयी.

घटना में दोनों पक्षों से तीन लोग जख्मी हुए हैं. रविवार दोपहर को भालुका बाजार प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में तोड़फोड़ की सूचना पाकर में विशाल पुलिस बल मौके पर पहुंची. परिस्थिति को नियंत्रित किया व इस दौरान सरकारी संपत्ति नष्ट करने एवं स्वास्थ्य केंद्र में हमला करने के आरोप पर तीन लोगों को गिरफ्तार कर पूछताछ किया जा रहा है.
पुलिस सूत्रों से पता चला है कि रविवार सुबह हरीश्चंद्रपुर के वर्णाही इलाके के राज्य सड़क पर बाइक दुर्घटना में चार लोग जख्मी हुए. इनके नाम हेसामुद्दिन शेख (26), फातिमा खातुन (7), रेहाना खातुन (12) व मंतसा खातुन (14) है. हेसामुद्दिन शेख बाइक चला रहा था. बाकि के तीन नाबालिग उसकी बाइक पर सवार थे. बर्णाही इलाके के राज्य सड़क पर बाइक नियंत्रण खोकर दुर्घटनाग्रस्त हो गयी.
स्थानीय ग्रामीणों ने उनलोगों को एक टैक्सी में चढ़ाकर भालुका बाजार प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया. उनलोगों का प्राथमिक इलाज के बाद मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया. फिर उसी टैक्सी में मरीजों को लेकर मेडिकल रवाना होते समय वहां उपस्थित एम्बुलेंस चालको ने टैक्सी चालक को रोक लिया.
उनलोगों का कहना था कि टैक्सी को छोड़कर एम्बुलेंस में मरीज को ले जाया जाये. इसे लेकर दोनों चालकों के बीच विवाद शुरू हुआ. इधर मरीज की हालत बिगड़ने लगी. इससे मरीज के परिजनों का गुस्सा फूट पड़ा. आरोप है कि परिजनों ने टैक्सी चालक का पक्ष लेते हुए हमला किया. स्वास्थ्य केंद्र में तोड़फोड़ किया. इससे इलाके में तनाव छा गया.
मरीज के परिजनों में शीश मोहम्मद ने कहा कि टैक्सी में मेडिकल कॉलेज ले जा रहे थे. लेकिन स्थानीय एम्बुलेंस चालक ने उनकी गाड़ी को किराया लेने के लिए दबाव डालने लगे. इधर उनके मरीज और बीमार पड़ने लगे. लेकिन एम्बुलेंसवाले मानने को तैयार नहीं थे. इसे लेकर विवाद छिड़ गया. भालुका बाजार प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सक डॉक्टर अमितेंदु साहा ने कहा कि दो बाहरी गाड़ी चालकों के बीच विवाद हुआ है.
इसे लेकर अस्पताल में तोड़फोड़ की गयी है. प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के निश्चय यान के चालक राजू शेख गंभीर रूप से जख्मी हुए है. स्वास्थ्य केंद्र की खिड़की, दरवाजे तोड़े गये है. पुलिस को घटना की जानकारी दी गयी है. हरीश्चंद्रपुर थाना पुलिस ने कहा कि मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है. पूछताछ जारी है.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें