31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बम धमाकों से गूंजा बारासात, पांच घायल

अब तक 14 गिरफ्तार बारासात के दो नंबर वार्ड की घटना तृणमूल व भाजपा समर्थकों ने एक-दूसरे पर लगाये आरोप कोलकाता : उत्तर 24 परगना जिले का बारासात इलाका गुरुवार रात बम व गोलियों की आवाज से दहल उठा. तृणमूल कांग्रेस व भाजपा समर्थकों के बीच हुई मारपीट के बाद जमकर बमबाजी व गोलीबारी की […]

अब तक 14 गिरफ्तार

बारासात के दो नंबर वार्ड की घटना
तृणमूल व भाजपा समर्थकों ने एक-दूसरे पर लगाये आरोप
कोलकाता : उत्तर 24 परगना जिले का बारासात इलाका गुरुवार रात बम व गोलियों की आवाज से दहल उठा. तृणमूल कांग्रेस व भाजपा समर्थकों के बीच हुई मारपीट के बाद जमकर बमबाजी व गोलीबारी की गयी. दोनों पार्टियों के समर्थकों ने एक-दूसरे पर बम फेंके व गोलियां चलायीं. स्थिति को नियंत्रित करने के लिए मौके पर पुलिस व रैफ की तैनाती की गयी.
इस मामले में अब तक 14 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. अब भी इलाके में तनाव का महौल बना हुआ है. पूरी घटना बारासात नगर पालिका के दो नंबर वार्ड इलाके की है. इस वारदात में एक बच्चा समेत पांच लोगों के घायल होने की खबर है.
जानकारी के अनुसार लोकसभा चुनाव के बाद से कई तृणमूल समर्थक भय से अपने घर नहीं लौट पा रहे हैं. गुरुवार को एक तृणमूल समर्थक तपन चक्रवर्ती को स्थानीय पार्षद के सहयोग से दुबारा उसके घर पहुंचाने की कोशिश की जा रही थी, तभी सूचना पाकर भाजपा समर्थक मौके पर पहुंचे. इसके बाद तपन को जबरन एक क्लब में ले जाकर बंद कर दिया गया. इसकी खबर पुलिस को दी गयी, जिसके बाद बारासात थाना की पुलिस वहां पहुंची. इसका भाजपा समर्थकों ने विरोध किया. इस दौरान पुलिस को भाजपा समर्थकों पर लाठीचार्ज भी करना पड़ा. बताया गया कि जब पुलिस तृणमूक कांग्रेस समर्थक को छुड़ा कर वापस लौट गयी. उसके बाद तृणमूल कांग्रेस और भाजपा समर्थकों के बीच जम कर मारपीट हुई और दोनों ओर से बमबाजी की गयी.
बारासात थाना प्रभारी दिपंकर भट्टाचार्य ने बताया कि इस मामले में अब तक 18 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. इसमें दो पुलिसकर्मियों को भी चोटें आयी हैं. पुलिस स्थिति पर नजर बनायी हुई है.
भाजपा समर्थकों का आरोप है कि चुनाव के पहले तृणमूल कांग्रेस के कई समर्थक व कार्यकर्ता इलाके में लूटपाट व हिंसात्मक घटनाओं को अंजाम दिये थे. इससे परेशान लोगों ने चुनाव में भाजपा को वोट दिये. इससे तृणमूल को हार का सामना करना पड़ा. उसके बाद से ही इलाके में दहशत का माहौल है. तृणमूल कांग्रेस के लोग भाजपा समर्थकों के घर जाकर उन्हें डरा धमका रहे हैं.
वहीं तृणमूल समर्थकों का आरोप है कि इलाके में भाजपा समर्थकों की संख्या ज्यादा है इसीलिए चुनाव बाद उनलोगों ने तृणमूल समर्थकों को मारपीट कर घर छोड़ने पर मजबूर कर दिया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें